AICC ने बंगाल के लिए घोषित किये ऑब्जर्वर, MP के इस विधायक पर जताया भरोसा

पार्टी ने विधायक प्रवीण पाठक को कोलकाता सेन्ट्रल की जिम्मेदारी सौंपी है।   

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। पश्चिम बंगाल में जहाँ भाजपा के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं वहीँ कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस ने भी अपने स्तर पर जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पश्चिम बंगाल के लिए 28 ऑब्जर्वर्स की सूची जारी की है जिसमें मध्यप्रदेश से केवल एक कांग्रेस नेता को जगह मिली है। ये हैं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के युवा विधायक प्रवीण पाठक। विधायक प्रवीण पाठक ने इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों पर नजर रखने के लिए जिले वार ऑब्जर्वर्स की सूची जारी की है। इस सूची में 9 राज्यों के 28 कांग्रेस नेताओं के नाम हैं जिसमें खास बात ये है कि  इसमें मध्यप्रदेश से केवल एक नेता का नाम है। वो नाम है ग्वालियर जिले की दक्षिण विधानसभा के युवा विधायक प्रवीण पाठक का। पार्टी ने विधायक प्रवीण पाठक को कोलकाता सेन्ट्रल की जिम्मेदारी सौंपी है।

ये भी पढ़ें – नगरीय निकाय चुनाव 2021: मप्र में BJP ने घोषित किए चुनाव प्रभारी, यहां देखें लिस्ट

ऑब्जर्वर बनाये जाने पर विधायक प्रवीण पाठक ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जाते है। उन्होंने ट्वीट कर कहा – पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुझ जैसे एक साधारण से पार्टी के कार्यकर्ता पर इतना भरोसा करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार, मैं पूरे सामर्थ के साथ आपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का प्रयास करूँगा।
जय कांग्रेस ..

गौरतलब है कि  AICC की सूची में मध्यप्रदेश से केवल एक नेता को ऑब्जर्वर के रूप में शामिल किया गया जबकि सूची में बिहार के 4, उत्तरप्रदेश के 3, छत्तीसगढ़ के 4, झारखण्ड के 5, राजस्थान के 6, अंडमान निकोबार के 1,  गुजरात के 3 और दिल्ली के एक नेता को शामिल किया गया है।