एंटी माफिया अभियान: कांग्रेस नेता के कब्जे से मुक्त कराई, 3 करोड़ की शासकीय भूमि

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। एंटी माफिया अभियान (Anti mafia campaign) के अंतर्गत प्रदेश में भूमाफिया (Land Mafia) के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में आज ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) ने कांग्रेस (Congress) नेता के अवैध कब्जे को ढहा दिया। प्रशासन ने कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर (Sahab Singh Gurjar) के कब्जे से करीब 3 करोड़ रुपये की शासकीय भूमि मुक्त कराई है और उसके खिलाफ FIR दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार वरिष्ठ कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर (Sahab Singh Gurjar) ने ओहदपुर में बेशकीमती शासकीय भूमि पर कब्जा कर लिया था जिसे आज एसडीएम  विनोद भार्गव (SDM Vinod Bhargava))के नेतृत्व में प्रशासन के अमले ने मुक्त करा लिया। तहसीलदार कुलदीप दुबे (Tahsildar Kuldeep Dubey) के मुताबिक ओहदपुर की 2 बीघा शासकीय जमीन पर एक आलीशान मकान और 2 बीघा खुली जमीन पर कब्जे को गिराया गया। मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई गई है। प्रशासन ने इस मामले में विश्वविद्यालय थाने में साहब सिंह गुर्जर (Sahab Singh Gurjar)के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। डीएसपी रतनेश सिंह तोमर ने बताया कि प्रशासन की शिकायत पर साहब सिंह गुर्जर (Sahab Singh Gurjar)के खिलाफ धारा 447, 448 IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....