Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Bank Strike : बैंक अधिकारियों-कर्मचारियों की चेतावनी, निजीकरण स्वीकार नहीं करेंगे

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्र सरकार के बैंकों के निजीकरण (Privatization of banks) के फैसले के खिलाफ बैंक कर्मचारी और अधिकारी दो दिवसीय हड़ताल (Bank Strike) पर हैं। ग्वालियर में भी बैंक हड़ताल (Bank Strike)का असर देखा गया। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार ये बताये कि फायदे वाले बैंकों को क्यों और किन उद्योगपतियों के हाथों में सौंपा जा रहा है?

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले सभी बैंकों के अधिकारी कर्मचारी 15 और 16 मार्च को दो दिवसीय हड़ताल (Bank Strike) पर हैं। ग्वालियर में भी इस हडताल (Bank Strike) का असर देखा गया। महाराज बाड़े पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की बिल्डिंग के बाहर अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि पिछले दिनों वित्त मंत्री ने सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंको के निजीकरण (Privatization of banks) की बात कही थी लेकिन अब मीडिया के माध्यम से मालूम चला कि सरकार बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra), सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया (Central Bank of India), बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) एवं इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) को निजी हाथों में सौंपने जा रही है। उन्होंने मांग की कि सरकार उन उद्योगपतिर्यों के नाम सार्वजानिक करे जिनको ये फायदे वाले बैंक सौंपे जा रहे हैं।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....