रेत का खूनी खेल: विधायक ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, सदन में उठेगा मामला

दूसरी ओर भाजपा नेता रमेश दुबे ने भी इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भिंड, गणेश भारद्वाज। भिंड में बीती रात पावरमेक कंपनी के लोगों द्वारा एक व्यापारी की की गई हत्या को लेकर भिंड के बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है ।संजीव ने गुरुवार को ही विधानसभा में इस मामले को उठाया था कि भिंड में किस तरह से कंपनी के द्वारा अवैध उत्खनन किया जा रहा है और नियमों को ताक पर रखकर नदी को खोखला किया जा रहा है। इसके बाद विधानसभा में हंगामा हुआ था।

संजीव कुशवाह का कहना है की इस हत्याकांड में जो लोग शामिल हैं उनकी बजाए पुलिस ने छोटे लोगों के ऊपर मामला दर्ज कर लिया है और बड़े लोगों को बचा लिया है। पुलिस को इस पर कङी कार्रवाई करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे शुक्रवार को इस मामले को एक बार फिर सदन में उठाएंगे ताकि भिंड में रेत को लेकर चल रहा खूनी खेल समाप्त हो सके। वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता रमेश दुबे ने भी इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Read More: MP Politics: विस की 5 समितियां गठित, बृजेंद्र सिंह राठौर, अजय विश्नोई को मिली बड़ी जिम्मेदारी

उनका कहना है कि भिंड में पुलिस और प्रशासन मुख्यमंत्री की मंशा के विपरीत अवैध उत्तखनन करने वालों को लगातार संरक्षण दे रहे है जिसकी परिणति इस हत्या के रूप में साफ तौर पर दिखाई देती है ।उन्होंने साफ कहा कि वे मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले में बात करेंगे और दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

दरअसल रेत उत्खनन (Sand quarrying) कंपनी पावरमेक (Powermake) के कारिंदों और उसके बारे के गुंडों ने रेत व्यापारी की हत्या की है। व्यापारी की बंदूक से गोली मारकर हत्या की गई है। मेहगांव निवासी रोकी गुर्जर की सीने में गोली लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य युवक गोली लगने से घायल हो गया है।

इधर पुलिस ने तीन भाड़े के गुंडों व एक कम्पनी कर्मचारी सहित 7 अज्ञात पर हत्या का मामला दर्ज (FIR) किया है। विनोद मद्रासी पावरमेक, बलदेव राजपूत मेहरा, प्रदीप गुर्जर डांग छेंकुरी, शैलेंद्र राजपूत अमायन पर हत्या का मामला दर्ज किया है। घटना अमायन थाना क्षेत्र के गहेली नाके की है।