Bhopal News: नगर निगम का एक्शन, 3 कॉलोनियों के पानी Supply बंद, रहवासियों का विरोध

नगर निगम की टीम ने साफ कहा है कि जो भी बिल भरेगा उसके घर टैंकर आदि से पानी की सप्लाई किए जाएंगे लेकिन जब तक बिल नहीं भर दिए जाते पानी सप्लाई नहीं किया जाएगा।

water supply

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (bhopal) में नगर निगम (Municipal council) ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां वार्ड 41 के 3 कॉलोनी का पानी सप्लाई (water supply) काट दिया गया है। नगर निगम द्वारा पानी सप्लाई बंद करने पर रहवासियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है हालांकि नगर निगम का कहना है कि कई सालों से बिल नहीं भरे जाने के कारण यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल जोन 11 के वार्ड नंबर 41 में टीम ने पानी की सप्लाई बंद करने और बिलिंग के लिए शिविर लगाया। जिसके बाद नगर निगम की टीम ने वार्ड 41 के तीन कॉलोनी में पानी सप्लाई काट दी गई। वहीं इन कॉलोनियों के लोग नगर निगम के विरोध में जमा हो गए हैं। लोगों का कहना है कि जिन्होंने बिल नहीं भरे, उनके कनेक्शन काटे जाने चाहिए लेकिन पूरी की पूरी कॉलोनी का कनेक्शन काट देना गलत है।

Read More: MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती शेड्यूल जारी, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया, यहां देखे डिटेल्स

इस मामले में नगर निगम की टीम से रहवासी विवाद करते भी नजर आ रहे हैं। हालांकि नगर निगम टीम का कहना है कि 1 साल पहले कोरोना से स्थिति गंभीर हो गई है लेकिन यहां के लोगों ने सालों से पानी सप्लाई का बिल नहीं भरा है। जिसके कारण यह कार्रवाई की गई है। नगर निगम अधिकारी ने कहा कि कई बार रहवासियों को इस बारे में जानकारी दी गई लेकिन उन्होंने इस बात को गंभीर रूप से नहीं लिया।

इतना ही नहीं नगर निगम की टीम ने साफ कहा है कि जो भी बिल भरेगा उसके घर टैंकर आदि से पानी की सप्लाई किए जाएंगे लेकिन जब तक बिल नहीं भर दिए जाते पानी सप्लाई नहीं किया जाएगा।