कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका, अब वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी की समस्यांए अभी भी कम होने का नाम ले रही, तमाम बड़े चेहरों के अलविदा कहने के बाद अब पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भी भरा है ।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस पार्टी की समस्यांए अभी भी कम होने का नाम ले रही, तमाम बड़े चेहरों के अलविदा कहने के बाद अब पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भी भरा है । उन्होंने इस दौरान खुलासा किया कि वह 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। लखनऊ में सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के लिए पिछले पांच महीनों में ये पांचवा बड़ा झटका है।

ये भी पढ़े … गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

आपको बता दे इससे पहले भी 2016 में सिब्बल को तत्कालीन सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी द्वारा समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में यूपी से राज्यसभा के लिए चुना गया था।

अपने नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए सिब्बल ने कहा, ” हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने हिन्दुस्तान में कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं वह जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा।”

ये भी पढ़े … MP में पेट्रोल-डीजल UP से भी महंगा, दोनों राज्यों के बॉर्डर पर लग रही है ग्राहकों की भीड़

इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया कि वह सपा में शामिल नहीं होने जा रहे हैं, बल्कि निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है।