Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

भ्रष्टाचार: बिल्डरों ने बिना अनुमति बना दी मल्टी स्टोरी, कलेक्टर के निर्देश पर FIR  

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) में पदस्थ भ्रष्ट अधिकारियों के कोई ना कोई कारनामे आये दिन उजागर होते रहते हैं जो ये बताते हैं कि ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) में भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी मजबूत हैं। ताजा मामला एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से जुड़ा हुआ है। इस मल्टी स्टोरी बिल्डिंग को बनाने वाले बिल्डरों ने अनुमति के विपरीत जाकर इसे बना दिया और ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारी आंखें बंद करे बैठे रहे। मामला जब कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचा तब बिल्डरों के खिलाफ पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई।

पांच लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा के कारनामे खुलने के बाद ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों की कारगुजारियां धीरे धीरे सामने आने लगीं। अब एक और बड़ा मामला सामने आया है जिसमें सिटी प्लानर, सहायक सिटी प्लानर, भवन अधिकारी, सहायक भवन अधिकारी, क्षेत्र अधिकारी सहित भवन निरीक्षकों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मामला बहोड़ापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत एक कॉलोनी में बनी मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से जुड़ा है। जिसके निर्माण की कहानी ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों और बिल्डर की गठजोड़ और भ्रष्टाचार की कहानी बयां कर रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....