मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सड़कों का ई-लोकार्पण, प्रवासी मजदूरों के लिए कही यह बड़ी बात

प्रवासी मजदूर(Migrant labor) पर बोलते हुए सीएम शिवराज(CM Shivraj) ने कहा कि प्रवासी मज़दूर जो वापस आ रहे थे, उन्हें मनरेगा के अंतर्गत रोजगार दिया।

Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में 3 नवंबर को सभी उम्मीदवारों की किस्मत पर जनता की मोहर लगेगी। वहीं 10 नवंबर को यह फैसला लिया जाएगा की प्रदेश मैं कमलनाथ(Kamalnath) की वापसी होती है या फिर शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने रहते हैं। लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) लगातार प्रदेश की कार्य योजनाओं को सफल करने में लगे हुए हैं। इसी बीच गुरुवार को उन्होंने भोपाल में नवनिर्मित 4120 किलोमीटर लंबी 12960 ग्रामीण सड़कों का ई लोकार्पण किया।

दरअसल गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) भोपाल के मिंटो हॉल(Minto Hall) से मध्य प्रदेश के 33 जिलों के 1359 करोड रुपए की लागत से नवनिर्मित 4120 किलोमीटर लंबी 12960 ग्रामीण सड़कों का लोकार्पण कर रहे हैं। जहां प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कोरोना काल में भी हमने निर्माण कार्य जारी रखा और इतनी सड़कें निर्मित की। इन सभी सड़कों को मैं आप सभी ग्रामवासियों को समर्पित करता हूँ। जो गांव अभी छूट गए हैं, उन्हें भी सड़क की सौगात दी जाएगी।

वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने यह भी कहा की खेत सड़क योजना के माध्यम से हम खेतों तक सड़कों को पहुंचायेंगे। ताकि किसान अपने खेतों से उपज बेचने के लिए आसानी से बाजार तक पहुंचा सके। ऐसे प्रयासों से किसानों की आय दोगुनी होगी।

प्रवासी मजदूरों को देंगे रोजगार

इधर प्रवासी मजदूर(Migrant labor) पर बोलते हुए सीएम शिवराज(CM Shivraj) ने कहा कि प्रवासी मज़दूर जो वापस आ रहे थे, उन्हें मनरेगा के अंतर्गत रोजगार दिया। स्किल्ड लेबर्स के लिए रोजगार सेतु बनाया। वहीं उन्होने बताया कि करीब 37 लाख गरीबों को पात्रता पर्ची बाँट कर उन्हें राशन उपलब्ध कराया।

3 साल का वचन

वही प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज(CM Shivraj) ने कहा कि वह उन्हें वचन देते हैं कि अगले तीन सालों में कोई भी गरीब नागरिक कच्चे मकान में नहीं रहेगा, सभी को पक्का मकान मिलेगा।

पीएम मोदी को धन्यवाद

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Primeminister Narendra Modi) का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कोरोना काल में गरीबों को नि:शुल्क अनाज प्रदाय की व्यवस्था करायी। इसी चुनौती के समय ने हमारी सरकार ने भी गरीबों को एक रुपये किलो गेहूं, चावल और नमक देना प्रारम्भ कर दिया।

वहीं सीएम शिवराज ने आगे कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना तो कोरोना(corona) का प्रकोप था। हमारी कर्मठता के चलते आज इसका संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। हमें सावधानी बरतनी है। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है।सावधानी में ही सुरक्षा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here