प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके साथ ही साथ प्रदेश के नवीन योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, गरीब कल्याण रोजगार योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, स्व सहायता समूह का सशक्तिकरण और स्ट्रीट वेंडर और ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर से जुड़ी योजनाओं के कार्यान्वयन पर भी चर्चा की है।

नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (By-election) में बंपर जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने नई दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ मुलाकात की। 1 घंटे की इस प्रमुख मुलाकात में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्यप्रदेश विकास के लिए चलाए जा रहे आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश(Aatmnirbhar madhya pardesh) के रोडमैप (Road map) की जानकारी दी है। इसके साथ ही साथ उन्होंने प्रदेश में कोरोना (corona) से लड़ने के लिए किए गए प्रयास के बारे में भी चर्चा की।

दरअसल मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उनसे मुलाकात की है। पीएम (PM) के साथ सीएम की मुलाकात करीबन 1 घंटे तक चली। मुलाकात में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आत्मनिर्भर भारत (Aatmnirbhar Bharat) की तर्ज पर बने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप की जानकारी दी।

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि उन्होंने पीएम मोदी को आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप सौंपा है और इसके साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर, सिंचाई, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा जैसे विषयों पर विस्तार से चर्चा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के विकास प्रगति व विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा हुई है।

इसके साथ ही साथ मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में भी सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत करवाया है। सीएम शिवराज ने प्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के तृतीय श्रेणी के क्लिनिकल ट्रायल (Clinical trial) पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा की है।

Read More: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान- कमलनाथ होंगे वार्षिक, प्रदेश में भ्रम की स्थिति में कांग्रेस

इतना ही नहीं मध्यप्रदेश के बालाघाट (Balaghat) क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीएम शिवराज ने उपलब्ध करवाई है। इसके साथ ही साथ प्रदेश के नवीन योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, गरीब कल्याण रोजगार योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, स्व सहायता समूह का सशक्तिकरण और स्ट्रीट वेंडर और ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर से जुड़ी योजनाओं के कार्यान्वयन पर भी चर्चा की है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की यह बैठक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी बैठक मानी जा रही है। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चर्चा के कई मायने निकाले जा रहे हैं। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं। माना जा रहा है के मंत्रिमंडल विस्तार सहित अन्य पदों पर भाजपा नेताओं की नियुक्ति हाईकमान के इशारे पर की जानी है। इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की 10 मिनट की मुलाकात हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here