चिंगारी ने किया भारत का पहला सोशल क्रिप्टो टोकन ‘$GARI’ NFT मार्केटप्लेस लॉन्च

$गारी ($GARI) के ब्रांड एंबेसडर सलमान खान ने एक तैयार बयान में कहा कि निर्माता मनोरंजन के भविष्य को आकार दे रहे हैं।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। एक स्वदेशी क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन (cryptocurrency token) $GARI शनिवार को भारत में लॉन्च किया गया था। भारत में निर्मित लघु वीडियो ऐप – चिंगारी (Short Video App – Chingari) द्वारा लॉन्च किया गया क्रिप्टो टोकन, अपना स्वयं का एनएफटी बाज़ार (NFT Market) भी लॉन्च कर रहा है। $गारी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान होंगे। सलमान मुंबई में इसके लॉन्च इवेंट में भी मौजूद थे। क्रिप्टो टोकन को सोलाना ब्लॉकचेन के सहयोग से विकसित किया गया है। $गारी ($GARI) को वित्तीय टोकन के बजाय एक सामाजिक टोकन के रूप में विज्ञापित किया जा रहा है। जहां निर्माता अपनी सामग्री के आधार पर सिक्के जमा करने में सक्षम होंगे।

नया क्रिप्टो टोकन चिंगारी द्वारा लॉन्च किया गया था, जो कि टिक्कॉक की पसंद को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया स्वदेशी लघु वीडियो ऐप है। $गारी चिंगरी पर सामग्री निर्माताओं को मंच पर कलाकारों को “भौतिक व्यापार, एनएफटी निर्माण, और प्रशंसक समुदाय को निधि देने की क्षमता” के लिए अपना स्वयं का ई-कॉमर्स स्थान बनाकर अपना स्वयं का पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद करने के लिए कहा जाता है।

Read More:किसानों के खाते में आएंगे 18 लाख रुपये, करना होगा ये काम, देखें डिटेल्स

चिंगारी के सीईओ और सह-संस्थापक सुमित घोष ने कहा कि मंच उपयोगकर्ताओं को सामग्री बनाने या देखने के लिए क्रिप्टो टोकन प्राप्त करने की अनुमति देगा। वहीँ इसका काम “विचार रचनाकारों की प्रतिभा का मुद्रीकरण करना और उन्हें एक सामाजिक मंच के माध्यम से सशक्त बनाना होगा।

$गारी ($GARI) के ब्रांड एंबेसडर सलमान खान ने एक तैयार बयान में कहा कि निर्माता मनोरंजन के भविष्य को आकार दे रहे हैं। $GARI इनाम कार्यक्रम को शामिल करने के साथ, निर्माता चिंगारी ऐप पर नए और अधिक आकर्षक वीडियो बनाने के लिए और प्रेरित होंगे। यह एक दिलचस्प यात्रा साबित होगी।

चिंगारी ने घोषणा की कि उसने हाल ही में फंडिंग का एक दौर पूरा किया है और 30 से अधिक वेंचर फंड और व्यक्तिगत निवेशकों से $19 मिलियन (लगभग 142.5 करोड़ रुपये) से अधिक इकट्ठा किया है। कंपनी के अनुसार, फंडिंग के इस दौर से उन्हें सोलाना ब्लॉकचेन के साथ $गारी को और विकसित करने में मदद मिलेगी। चिंगारी का कहना है कि वह इस फंड का इस्तेमाल अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स को उनकी कंटेंट से कमाई करने में मदद करने के लिए भी करेगी।