MP News: सीएम शिवराज ने देर शाम बुलाई बड़ी बैठक, हो सकता है महत्वपूर्ण फैसला

इसके लिए CM Shivraj ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई है।

तीसरी लहर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने आज देर शाम क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक बुलाई है। इस बैठक में एक नए अभियान (new campaigns) की शुरुआत की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी शिवराज कैबिनेट (shivraj cabinet) के दो मंत्रियों को सौंपी गई है। दरअसल सोमवार को 16 लाख 95 हजार से अधिक लोगों को Vaccine लगाई गई थी। इसमें 16 लाख 12000 को पहली जबकि 82000 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई थी।

दरअसल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड 16 से अधिक लोगों का Vaccination कराने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नए अभियान को लेकर रणनीति बनाएंगे। इसके लिए CM Shivraj ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई है।

Read More: MP Teacher Recruitment: सत्यापन प्रक्रिया को लेकर मंत्री परमार का बयान- निरस्त होगी अभ्यर्थिता

इस बैठक में वैक्सीनेशन महाअभियान सहित गरीब कल्याण अभियान (poor welfare campaign) को लेकर चर्चा की जाएगी। वहीं गरीब कल्याण अभियान की जिम्मेदारी सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया (arvind Bhadauria) और खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह (bisahulal singh) को सौंपी गई है। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में Vaccination अभियान 30 जून तक चलता रहेगा। इसके बाद 1 से 3 जुलाई तक एक बार फिर से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू किया जाएगा। जिसके लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप में चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

1 जुलाई से प्रदेश में होने वाली ट्रांसफर को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि 1 जुलाई से 30 जुलाई तक होने वाले Transfer Ban हटाया जा रहा है। इस दौरान मानवीय और प्रशासनिक आधार पर तबादले किए जाएंगे। सीएम शिवराज ने कहा की बीमारी से पीड़ित शासकीय कर्मियों को नई पॉलिसी के तहत तबादले में प्राथमिकता दी जाएगी। मध्य प्रदेश में 1 से 31 मई तक के बीच तबादले किए जाने थे लेकिन Corona दूसरे लहर को देखते हुए ट्रांसफर को रोक दिया गया था।