सीएम शिवराज ने उद्योग मंत्री से की चाय पर चर्चा, नई पॉलिसी बनाने पर बनी सहमति

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश को एयर कार्गो हब बनाने के निर्देश भी दिए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मंत्री से चर्चाओंं के बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दंतिगांव (Rajyavardhan Singh Dattigaon) से चाय पर चर्चा की। बैठक में प्रदेश उद्योग को बढ़ावा देने सहित ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (Ease of doing business) और आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश (aatmnirbhar madhya pardesh) के रोडमैप को जल्द लागू करने पर विस्तृत बात हुई। इस दौरान मंत्री दंतीगांव ने उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई नीतियों पर चर्चा की। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश को एयर कार्गो हब (Air Cargo Hub) बनाने के निर्देश भी दिए।

दरअसल नए साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के सभी मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा कर रहे हैं। इससे पहले भी दो मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा कर चुके सीएम शिवराज ने आज सोमवार को उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव से मध्य प्रदेश में बढ़ते उद्योग और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के तहत विकास प्लान की बैठक ली। इस दौरान सीएम शिवराज ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर भी चर्चाओं के साथ कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश में एक पॉलिसी (policy) बनाई जाए। इसके साथ ही प्रदेश को एयर कार्गो का हब भी बनाया जाएगा।

Read More: MP Board : स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, निजी स्कूलों को मिलेगा लाभ

इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा कि फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट और आवश्यक वस्तु को मध्य प्रदेश से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाया जा सके। इसके लिए नई नीति तैयार की जाएगी। वहीं मध्यप्रदेश में बेकार पड़ी सरकारी जमीनों के दाम कम करने की योजना बनाने के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योग मंत्री को दिए। सीएम शिवराज ने कहा कि यह जमीन उद्योगों के लिए दी जा सके। इसके लिए सरकारी जमीनों के दाम कम करने की योजना पर जल्द विचार किया जाए।

वही चर्चा के दौरान राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बताया कि प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश प्लान को जल्द लागू किया जाएगा। इसके साथ ही उद्योग को 30 दिन में सभी तरह से क्लीयरेंस देने पर जोर दिया जाएगा। उद्योग मंत्री ने बताया नर्मदा एक्सप्रेस वे और चंबल एक्सप्रेस वे पर स्थापित हो सके उद्योगों पर विस्तार से काम किया जाएगा। वही सरकारी जमीन उद्योगों के लिए आसान किस्तों पर उपलब्ध कराए जाने की भी योजना बनाई जाएगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा शुरू की है इसके लिए पहले दिन उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से अपने निवास स्थान पर मुलाकात की थी। जहां चिकित्सा शिक्षा विभाग के रोडमैप पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई थी। इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साथ चर्चा की थी जिसके दौरान ग्लोबल स्किल पार्क और मध्य प्रदेश में स्किल डेवलपमेंट योजना पर भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए थे।