होली से पहले लाखों किसानों, स्ट्रीट वेंडर्स को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात

वही सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के लाखों किसानों को राहत राशि की दूसरी किस्त का वितरण किया है।

cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने आज किसानों को बड़ी राहत दी है। जहां प्रदेश के लाखों किसानों (farmers) को होली से पहले राहत राशि की दूसरी किस्त का वितरण किया गया है। इसके साथ ही 60 हजार ग्रामीण पथ विक्रेताओं (street vendors) के खाते में भी 10-10 हजार का ऋण डाला गया है।

भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने खुद के स्वागत से इनकार कर दिया। सीएम शिवराज ने कहा कि आज ग्वालियर में काफी लोग मारे गए हैं। जिसके बाद स्वागत करना उचित नहीं होगा। वही सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के लाखों किसानों को राहत राशि की दूसरी किस्त का वितरण किया है।

Read More: Dindori News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते इंजीनियर रंगे हाथ गिरफ्तार

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना काल में गेहूँ का उपार्जन कैसे हो यह हमें नहीं पता था, लेकिन हमारे पास दृढ़ इच्छाशक्ति थी। हमने न सिर्फ सफलतापूर्वक उपार्जन किया बल्कि इसका नया रिकॉर्ड भी बनाया। एक साल में किसानों के खातों में हमने 88,813 करोड़ रुपये डाले हैं।

सर्वे का आँकलन कर मुआवजे की राशि- सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अपनी सरकार हो और अपना मुख्यमंत्री हो तो किसानों को किस बात का डर है। अभी पिछले दिनों हुई बारिश से जिन किसानों को नुकसान हुआ है। उन सभी के खेतों का सर्वे हो रहा है। आँकलन कर मुआवजे की राशि उन्हें दी जाएगी।

पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी घोषणा

सीएम शिवराज ने पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मेरे पुलिस के साथियों के लिए एक और खुशखबरी है। जिन पुलिस निरीक्षकों को बहुत समय से पदोन्नति नहीं मिली। उन्हें उप पुलिस अधीक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

सीएम शिवराज ने कहा कि हमारी कोशिश है कि स्वसहायता समूह में काम करने वाली हर बहन की आमदनी दस हजार रुपये प्रतिमाह हो जाये। प्रदेश के हर गरीब के लिए रोटी, कपड़ा और मकान का इंतजाम हो, इसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।

वही कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि आज मुझे मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए 1 वर्ष हो गया है जब मैं ने शपथ ली थी उसके तुरंत बाद कोरोना के संबंध में अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य को लेकर बैठक की थी। सरकार ने कोरोना से निपटने में व्यवस्था में कोई कमी नहीं रखी है। सीएम शिवराज ने कहा कि हमने दिन और रात मेहनत कर जनता के सहयोग से मध्यप्रदेश में कोरोना को नियंत्रित किया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से इसके मामले बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहने की ज़रूरत है। डरना नहीं है, केवल गाइडलाइंस का पालन करना है।

Read More: MP Politics: अपनी ही पार्टी पर बरसे BJP MLA, शिवराज सरकार के खिलाफ अपनाया बगावती सुर

कोरोना पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोई मास्क नहीं लगाता है, तो अपने साथ ही नहीं, अपनों के साथ भी अन्याय करता है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क सबसे प्रभावी है। इसलिए मैंने आज मेरी सुरक्षा, मेरामास्क अभियान प्रारंभ किया है। हम मास्क लगाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो न सिर्फ खुद को बल्कि अपने परिवार और अपने समाज को भी इस गंभीर समस्या से निजात दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि जनता में बाँटने के लिए इतने पैसे कहाँ से लाते हो। मेरा जवाब होता है कि अगर नियत ठीक हो तो भगवान भी हमारा साथ देता है। गरीबों को लाभान्वित करने का क्रम जारी रहेगा।