शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश (Aatmnirbhar madhyapradesh) के तर्ज पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने प्रदेश में टेक्सटाइल इंडस्ट्री (Textile industry) को स्थापित करने और रोजगार (jobs) के साधन बढ़ाने के लिए वेलस्पन कॉर्प (Welspun Corp) का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में रोजगार सृजन पर खुलकर बोलते नजर आए।

दरअसल रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन (Raisen) जिले के ग्राम जमुनिया खेरा में वेलस्पन कॉर्प के नवनिर्मित इकाई (Newly created unit) का शुभारंभ किया और इसके साथ ही साथ परिसर का भ्रमण किया। इकाई का उद्घाटन (Inaugaration) करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है और दुनिया के प्रमुख राज्यों में से प्रदेश का नाम आगे बढ़ाना उनका प्रमुख लक्ष्य है।

रोजगार सृजन पर बोले शिवराज

वहीं प्रदेश में रोजगार के नए साधन और सृजन पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए विदेशी कई कंपनियां भारत भ्रमण करा रहे हैं। जहां वो भारत में अपने व्यापार स्थापित करना चाहती हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश को भारत के सभी राज्यों में आगे बढ़ाना हमारा महत्वपूर्ण लक्ष्य और हम इस पर काम कर रहे हैं।

Read More: ऊर्जा मंत्री तोमर का बड़ा बयान, मैं किसी भी पल, कुछ भी करने को तैयार

मध्यप्रदेश में लॉजिस्टिक हब बनने की अपार संभावनाएं

जानकारी देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ट्राइडेंट ग्रुप (Trident group) पंजाब (punjab) से मध्य प्रदेश लाया गया है। अब टैक्सटाइल इंडस्ट्री मध्यप्रदेश (Textile Industry Madhya Pradesh) में स्थापित होगी और इससे रोजगार के नए साधन निर्मित होंगे। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा वेलस्पन ग्रुप के आधुनिक निर्माण इकाई का प्रदेश में स्थापित होने से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रदेश के कई नौजवानों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ मध्यप्रदेश में लॉजिस्टिक हब (Logistics hub) बनने की अपार संभावनाएं पैदा होंगी।

पंजाब से आगे मध्यप्रदेश

वहीं किसानों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश आज अन्न का भंडार है। सीएम शिवराज ने बताया कि एमएसपी (MSP) पर 29 लाख मैट्रिक टन (Metric ton) गेहूं खरीदकर मध्यप्रदेश शासन ने इस मामले में पंजाब को पीछे छोड़ दिया है और मध्य प्रदेश में किसानों के हित में लगातार फैसले लिए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को साफ कहा है कि जो तय किया गया है उसे पूरा करना है। मध्य प्रदेश की जरूरत है अर्थव्यवस्था और रोजगार है। सीएम शिवराज ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में मध्य प्रदेश को सभी राज्यों में सबसे आगे ले जाना है। वेलस्पन ग्रुप की इकाई का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज ने दावा किया है कि इस उद्योग के स्थापित होने ही साढे 300 लोगों को प्रत्यक्ष और हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार और आर्थिक उन्नति के अवसर मिलेंगे।