मध्य प्रदेश : नीमच में सांप्रदायिक तनातनी, पुलिस ने लागू की धारा 144

सोमवार को दरगाह के पास की भूमि पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापना को लेकर नीमच में दो समुदाय के बीच विवाद हो गया। मामला शहर के पुरानी कचहरी क्षेत्र का है, इस विवाद में असामाजिक तत्वों ने खुलकर उत्पात मचाया, जहां कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ।

नीमच, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार को दरगाह के पास की भूमि पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापना को लेकर नीमच में दो समुदाय के बीच विवाद हो गया। मामला शहर के पुरानी कचहरी क्षेत्र का है, इस विवाद में असामाजिक तत्वों ने खुलकर उत्पात मचाया, जहां कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ।

दंगाइयों ने एक बाइक में भी आग लगा दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा, जहां स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ेे और भीड़ को हटाने के लिए लाठीया भी भांजी। पुलिस प्रशासन ने हालात को देखते हुए फिलहाल नीमच सिटी क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है।

पुलिस प्रशासन ने कहा की फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और साथ ही सख्त हिदायत दी है कि कोई भी कानून को अपने हाथ में ना ले। अगर कोई उत्पात मचाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नीमच के एसपी सूरज कुमार वर्मा ने बताया कि सीटी टीआई सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कर रहे है।

फिलहाल मौके पर 5 थाना क्षेत्रों का पुलिस बल अपने प्रभारियों के साथ मौके पर मौजूद है।