VIDEO : कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह की चेतावनी-ऐसा नही किया तो करेंगे आंदोलन

वही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर रिपोलिंग (Repoling) नही कराई गई तो कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता आंदोलन  करेगा। उपद्रव  के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। वही कुशवाह ने जिला निर्वाचन अधिकारी और केंद्रीय निर्वाचन आयोग (Election Commission) में भी फायरिंग को लेकर शिकायत की है।

मुरैना, संजय दीक्षित। उपचुनाव (Byelection) की वोटिंग के बीच मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले (Morena) की सुमावली सीट (Sumavali Assembly Seat) से लगातार विवाद की खबरें सामने आ रही है।सुबह यहां बीजेपी -कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से फायरिंग (firing) हो गई, जिसमें एक घायल हो गया। वही दबंगों ने वोट करने रोका तो मतदाताओं ने थाना घेर लिया। इसी बीच कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह (Congress candidate Ajab Singh Kushwaha) का बड़ा बयान सामने आया है।

सुमावली से कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। कुशवाह का कहना है कि मुरैना कलेक्टर (Morena Collector) और एसपी (Morena SP) से बार-बार शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नही ही हो रही हैं।वही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर रिपोलिंग (Repoling) नही कराई गई तो कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता आंदोलन  करेगा। उपद्रव  के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। वही कुशवाह ने जिला निर्वाचन अधिकारी और केंद्रीय निर्वाचन आयोग (Election Commission) में भी फायरिंग को लेकर शिकायत की है।

दरअसल, सुबह सुमावली विधानसभा क्षेत्र के जतावर में वोटिंग (Voting) के दौरान प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बीच करने फायरिंग (firing) हो गई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसके बाद इन बूथों पर पोलिंग (polling) रोक दी गई थी। हालांकि थोडी देर बाद भारी पुलिस बल के बीच दोबारा वोटिंग शुरु कराई गई लेकिन फिर पिपरा पुरा गांव में बूथ पर कब्जा कर जबरन वोट डाले गए। जिसके बाद कुशवाह समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी एंदल सिंह कंसाना (BJP Candidate Andal Singh Kansana) के समर्थक ने मतदाता की पर्ची फाड़ कर उनके साथ मारपीट की। इसके बाद मौके पर एसपी (SP) और कलेक्टर पहुंचे । वहीं दूसरी तरफ दबंगों द्वारा पिपरी पुरा के लोगों को मतदान से रोके जाने के बाद कुशवाहा समाज के लोगों ने सुमावली थाने (Sumavali Police Station) का घेराव कर दिया, जिसके बाद भारी संख्या में  पुलिस बल तैनात किया गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here