MP उपचुनाव 2020 : कांग्रेस का सवाल- अगर ऐसा है तो BJP अभी तक चुप क्यों ?

यदि कांग्रेस सरकार में विगत 15 माह में एक भी घोटाला-भ्रष्टाचार हुआ है तो प्रदेश में तो पिछले 7 माह से भाजपा की सरकार है ,वह अभी तक चुप क्यों थी ? उसने अभी तक इन घोटालो की जांच क्यों नहीं करायी ?

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेजी से चल रहा है। कर्जमाफी, बेरोजगारी और किसानों जैसे मुद्दों के बाद अब घोटालों पर सियासत हो रही है। दोनों ही दल सत्ता में आने के बाद एक दूसरे के कार्यकाल में हुए घोटालों को उजागर करने का दावा कर रहे है। एक तरफ कांग्रेस (Congress) 15 सालों में हुए बड़े घोटालों की फाइल फिर से खोलने की बात कह रही है तो दूसरी तरफ BJP 15 महिनों में हुई गड़बड़ियों की जांच कर खुलासा करने का दावा कर रही है। इसी बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma) के आरोपों पर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) का कहना है कि कांग्रेस द्वारा भाजपा के खिलाफ जारी किए गए आरोप पत्र से घबराकर व उसी की बौखलाहट में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने  कांग्रेस पर तमाम झूठे आरोप लगाए हैं। यदि कांग्रेस सरकार में विगत 15 माह में एक भी घोटाला-भ्रष्टाचार हुआ है तो प्रदेश में तो पिछले 7 माह से भाजपा की सरकार है ,वह अभी तक चुप क्यों थी ? उसने अभी तक इन घोटालो की जांच क्यों नहीं करायी ?

चुनाव आयोग में शिकायत कराएगी कांग्रेस

सलूजा ने बताया कि प्रदेश के सम्मानित पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) जी के परिवार को लेकर उनके द्वारा की गई टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक , बेहद निंदनीय है।उनकी यह टिप्पणी संपूर्ण नारी जाति का अपमान भी है , उसके लिए भाजपा नेतृत्व को तत्काल माफी मांगना चाहिए।कांग्रेस इसकी चुनाव आयोग (Election commission) में शिकायत भी दर्ज कराएगी।

घोटालेबाजों से भाजपा नेताओं का क्या संबंध

सलूजा ने कहा कि कमलनाथ जी का राजनीतिक जीवन बेदाग़ होकर एक खुली किताब की भांति है ,कमलनाथ (Kamal Nath) जी कभी किसी घोटालेबाज और भ्रष्टाचारी से संबंध नहीं निभाते हैं। हाँ भाजपा को जरूर यह बताना चाहिए व्यापम के घोटाले (Vyapam Scam) बाजों से ,ईटेंडर के घोटाले (E tender scam) बाजों से ,पौधारोपण के घोटाले बाजों से , नर्मदा सेवा यात्रा के घोटाले बाजों से , सिंहस्थ के घोटाले बाजों से ,पेंशन के घोटाले बाजों से ,चावल के घोटाले बाजों से ,आटा घोटाले के घोटाले बाजों से ,पीपीई किट (PPE Kit) के घोटाले बाजों से उनके क्या संबंध है और वह क्यों भाजपा नेताओं के इर्द-गिर्द नजर आते हैं ?

भाजपा के पेट में दर्द क्यों हो रहा है

सलूजा ने कहा बड़ी आश्चर्यजनक बात है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि कमलनाथ जी अपने क्षेत्र में करोड़ों की लागत से मेडिकल कॉलेज (Medical College) बनवा रहे हैं , तो उन्हें यह जानकारी होना चाहिए कि कमलनाथ जी जो मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं , वह जनता के बेहतर इलाज के लिये , उनके स्वास्थ्य के लिए बनवा रहे हैं , कमलनाथ जी खुद के लिए मेडिकल कॉलेज नहीं बनवा रहे और यदि कमलनाथ जी सरकारी खजाने से प्रदेश की जनता की भलाई के लिए काम कर रहे हैं तो उससे भाजपा के पेट में दर्द क्यों हो रहा है ?

छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने विकास की गंगा बहाई

सलूजा ने कहा कि भाजपा तो सरकारी खजाने के पैसे से घोटाले -भ्रष्टाचार (Corruption करती है , उस पैसे को डकारती है ,विकास में उनका विश्वास नहीं है ,यही कारण है कि खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का संसदीय क्षेत्र ,विधायक वाला क्षेत्र ,आज तक पिछड़ा हुआ है ,आज तक वहां विकास के काम नहीं हुए है। वीडी शर्मा तो पहली बार के सांसद बने है , कमलनाथ जी छिंदवाड़ा से 40 वर्ष से सांसद हैं ,उन्होंने वहां विकास की गंगा बहायी है , वहाँ की जनता उन्हें विकास का मसीहा और विकास पुरुष मानती है।यदि कमलनाथ जी करोड़ों की सौग़ात अपने क्षेत्र को दे रहे है तो भाजपा के पेट में दर्द क्यों हो रहा है ?

भाजपा को कांग्रेस की खुली चुनौती

सलूजा ने कहा कि कांग्रेस भाजपा को खुली चुनौती देती है यदि कांग्रेस सरकार में एक रुपये का भी घोटाला हुआ है तो वर्तमान में प्रदेश में भाजपा की सरकार है , वो तमाम घोटालों की जांच कराएं , प्रमाण जनता के सामने लाएं , उसकी वास्तविकता सामने लाएं लेकिन सिर्फ जुबानी खर्च से ,झूठे आरोपों से जनता गुमराह होने वाली नहीं है। पूरे प्रदेश की जनता जानती है कि शिवराज सरकार के 15 वर्ष में सबसे ज्यादा घोटाले ,भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े हुए है ,उनकी सरकार के कई घोटालों की आज भी जांच भी चल रही है और कमलनाथ सरकार इन घोटालों को अंजाम तक पहुंचाने ही वाली थी , उसी से बौखलाकर व घबराकर तो भाजपा ने माफियाओं के साथ मिलकर कांग्रेस की सरकार को बीच में ही गिरा दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लगाए गए तमाम आरोप झूठे , निंदनीय व निम्न स्तरीय भाषा वाले है , इसको लेकर भाजपा को माफी मांगना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here