Corona update: इंदौर में ‘कोरोना कहर’ जारी, 800 के ऊपर पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

कोरोना संक्रमण के मिनी हब बन चुके प्रदेश के इंदौर जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसमें गुरुवार के दिन इंदौर जिले में 244 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 842 हो गई है। वहीं बीते गुरुवार हुए 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद जिले में मृतकों का आंकड़ा 47 पहुंच गया है। इससे पहले 3 संक्रमितों की मौत 8 अप्रैल के बाद तीन अलग-अलग दिनों में हुई थी।

दरअसल गुरुवार से पहले इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 586 थी। दिल्ली से आई रिपोर्ट में 218, इंदौर मेडिकल कॉलेज से 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ 12 लोग अन्य है जो बाहर के राज्यों से आकर यहां है, वो भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद कुल मिलाकर इंदौर का आंकड़ा 842 पहुंचा है। वहीं गुरुवार को 5 मरीजों की मौत के बाद मौत का आंकड़ा 47 पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को इंदौर में दो मरीजों की मौत हो गई| जिसमे अन्नपूर्णा नगर की 95 वर्षीय महिला और एक पलसीकर क्षेत्र निवासी 63 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। 465 टेस्ट में इंदौर से 200 प्रकरण टेस्ट के लिए भेजे गए थे। इनमें से 117 की रिपोर्ट कोविड बुधवार को पॉजिटिव आई थी। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार इन 117 पॉजिटिव मरीजों में से अधिकतर पहले से ही क्वॉरेंटाइन हाउस में रह रहे व्यक्तियों में से हैं, जो कि प्रथम कांटेक्ट हिस्ट्री के तहत क्वॉरेंटाइन किए गए थे।

अब तक शहर के 159 इलाकों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है, जिसमें रानीपुरा, दौलतगंज, टाटपट्टी बाखल, चंदन नगर, खजराना और आजाद नगर जैसे इलाके इसका गढ़ बन चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार अधिकतर मरीज क्वारंटाइन सेंटर या आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं। पिछले 2-3 दिनों से जो मरीज सामने आ रहे हैं उन्हें भी रोक लिया गया है।