Corona Update : वैक्सीन नहीं लगवाने वाले के लिए यहाँ लगा Lock Down

Gwalior

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) को मात देने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीनेशन(Vaccine) का काम बहुत तेजी से चल रहा है। सभी देशों के प्रमुख अपने यहाँ के लोगों को वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित रखना चाहते हैं इस बीच यूरोपीय देशों में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।कई मामले तो ऐसे सामने आये है जिसमें वैक्सीन (Vaccine) लगवाने वाले भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं  जिसने चिंता बढ़ा दी है।

यूरोपीय देशों में से एक ऑस्ट्रिया ने अब वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर कड़ा कदम उठाया है।  ऑस्ट्रिया सरकार (Austrian government) ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगवाने वालों के लिए लॉक डाउन लगाने की घोषणा की है। सरकार का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है वे घर में ही रहेंगे उन्हें होटल बाजार या रेस्टॉरेंट जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है उनके लिए पूरी आजादी है , वे कहीं भी आ जा सकते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....