Corona Update : वैक्सीन नहीं लगवाने वाले के लिए यहाँ लगा Lock Down

सरकार का कहना है कि लॉक डाउन का मतलब लोगों को परेशान करना नहीं उन्हें वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करना है

Gwalior

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) को मात देने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीनेशन(Vaccine) का काम बहुत तेजी से चल रहा है। सभी देशों के प्रमुख अपने यहाँ के लोगों को वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित रखना चाहते हैं इस बीच यूरोपीय देशों में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।कई मामले तो ऐसे सामने आये है जिसमें वैक्सीन (Vaccine) लगवाने वाले भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं  जिसने चिंता बढ़ा दी है।

यूरोपीय देशों में से एक ऑस्ट्रिया ने अब वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर कड़ा कदम उठाया है।  ऑस्ट्रिया सरकार (Austrian government) ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगवाने वालों के लिए लॉक डाउन लगाने की घोषणा की है। सरकार का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है वे घर में ही रहेंगे उन्हें होटल बाजार या रेस्टॉरेंट जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है उनके लिए पूरी आजादी है , वे कहीं भी आ जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – अमेजन से गांजा बेचे जाने का मामला, कैट ने की नारकोटिक्स ब्यूरो से जांच की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे केवल डॉक्टर से मिलने जा सकते हैं इसके आलावा बहुत आवश्यक कार्य होने पर ही  घर से बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी।  यानि वैक्सीन नहीं लगवाने वालों के लिए सरकार ने लॉक डाउन लगा दिया है।

ये भी पढ़ें – राजधानी में पीएम के कार्यक्रम पर संस्कारधानी में जमकर बरसे कांग्रेस नेता

ऑस्ट्रिया के चांसलर एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने लॉक डाउन की घोषणा करते हुए कहा है कि ऐसा करने का मकसद किसी को परेशान करना नहीं है बल्कि वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करना है।  प्रतिबन्ध आज से ही यानि सोमवार से ही लागू  हो गए हैं।

ये भी पढ़ें – अब कंगना के बयान के खिलाफ किन्नर अखाड़ा, कहा – “वापिस लें बयान”