MP के इस जिले में सफाईकर्मी बनी निगम कमिश्नर! कुर्सी संभालते ही दिए कई निर्देश

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर मध्यप्रदेश में शासन स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने महिला सफाईकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा की, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने उनके आवस की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल मीनाक्षी वर्मा को एक दिन का गृह मंत्री बनाया तो वहीँ कटनी में बहादुर बेटी अर्चना केवट को एक दिन के लिए कलेक्टर की कुर्सी सौंपी गई। इसी तरह ग्वालियर नगर निगम ने भी कार्यक्रम आयोजित किये।  ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) महिला सफाईकर्मियों का सम्मान करने के साथ साथ उन्हें उनके ही वार्ड में एक दिन के लिए वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया।  लेकिन ये नवाचार ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) की एक सफाईकर्मी के लिए दोहरी ख़ुशी लेकर आया।  उसे सुबह वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया गया तो उसके बाद अचानक उसे कमिश्नर शिवम् वर्मा (Commissioner Shivam Varma) ने अपनी कुर्सी पर बैठा दिया।

नगर निगम ग्वालियर के क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 57 में पदस्थ सफाईकर्मी श्रीमती श्रद्धा कुमारी 8 मार्च 2021 का दिन बहुत यादगार रहा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सुबह जहां संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Ashish Saxena) और नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा (Shivam Varma ने अन्य महिला सफाईकर्मियों  के साथ सम्मानित किया साथ ही एक दिन के लिए सफाई कार्य से मुक्त रखकर वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया लेकिन कुछ देर बाद ही MA पास श्रीमती श्रद्धा कुमारी को नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा Commissioner Shivam Varma) ने निगम कार्यालय बुलाकर अपनी कुर्सी पर बैठाकर एक दिन के लिए कमिश्नर बना दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....