ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर मध्यप्रदेश में शासन स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने महिला सफाईकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा की, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने उनके आवस की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल मीनाक्षी वर्मा को एक दिन का गृह मंत्री बनाया तो वहीँ कटनी में बहादुर बेटी अर्चना केवट को एक दिन के लिए कलेक्टर की कुर्सी सौंपी गई। इसी तरह ग्वालियर नगर निगम ने भी कार्यक्रम आयोजित किये।  ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) महिला सफाईकर्मियों का सम्मान करने के साथ साथ उन्हें उनके ही वार्ड में एक दिन के लिए वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया।  लेकिन ये नवाचार ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) की एक सफाईकर्मी के लिए दोहरी ख़ुशी लेकर आया।  उसे सुबह वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया गया तो उसके बाद अचानक उसे कमिश्नर शिवम् वर्मा (Commissioner Shivam Varma) ने अपनी कुर्सी पर बैठा दिया।

नगर निगम ग्वालियर के क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 57 में पदस्थ सफाईकर्मी श्रीमती श्रद्धा कुमारी 8 मार्च 2021 का दिन बहुत यादगार रहा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सुबह जहां संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Ashish Saxena) और नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा (Shivam Varma ने अन्य महिला सफाईकर्मियों  के साथ सम्मानित किया साथ ही एक दिन के लिए सफाई कार्य से मुक्त रखकर वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया लेकिन कुछ देर बाद ही MA पास श्रीमती श्रद्धा कुमारी को नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा Commissioner Shivam Varma) ने निगम कार्यालय बुलाकर अपनी कुर्सी पर बैठाकर एक दिन के लिए कमिश्नर बना दिया।

ये भी पढ़ें – MP News: महिला दिवस पर MP की MA पास सफाईकर्मी को मिला विशेष तोहफा

सिटी सेंटर स्थित नगर निगम मुख्यालय में निगम कमिश्नर की कुर्सी संभालते ही एक दिन की कमिश्नर बनी श्रीमती श्रद्धा कुमारी ने घंटी बजाकर कर्मचारी बुलाये तथा उनके चेम्बर में बैठे सभी अधिकारियों को पानी और चाय पिलाने के निर्देश दिये। निगम कमिश्नर श्रद्धा कुमारी ने अधिकारियों के साथ शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों काॅलोनियों व नालियों में सफाई के उपरांत भी यदि कोई कचरा फैंकता है तो संबंधित के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाये।  श्रद्धा कुमारी ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों एवं खुले में शौच करना प्रतिबंधित है फिर भी यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाये।

MP के इस जिले में सफाईकर्मी बनी निगम कमिश्नर! कुर्सी संभालते ही दिए कई निर्देश MP के इस जिले में सफाईकर्मी बनी निगम कमिश्नर! कुर्सी संभालते ही दिए कई निर्देश

एक दिन की निगम कमिश्नर श्रीमती श्रद्धा कुमारी ने निगम के स्वच्छता अमले द्वारा की जा रही आई.ई.सी. की गतिविधियों के तहत शहर की दीवारों को सुंदर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की स्वच्छता से संबंधित बनाई जा रही आकर्षक पेंटिंग की तारीफ की और कहा कि उनसे शहर की सुंदरता बढ़ती है इसे और अधिक प्रयास कर शहर की अधिक से अधिक दीवारों को आकर्षक बनाने का कार्य तेजी से किया जाना चाहिए। श्रीमती श्रद्धा कुमारी क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 पर सफाई सरंक्षक के पद पर पदस्थ हैं। कार्यालयीन समय पूर्ण होने पर एक दिन की निगमायुक्त श्रीमती श्रद्धा कुमारी को अपर आयुक्त की सरकारी गाड़ी से उनके निवास तक भिजवाया गया।