MP News: महिला दिवस पर MP की MA पास सफाईकर्मी को मिला विशेष तोहफा

महिला दिवस के अवसर पर शहर के सभी 66 वार्डों में महिलाओं को वार्ड हेल्थ ऑफिसर बनाया गया। उन्हें आज सफाई के कार्य से मुक्त रखा गया, उन्हीं के निर्देशन में संबंधित वार्ड के अन्य सभी सफाईकर्मियों ने सफाई का कार्य किया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज सोमवार को पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।  मध्यप्रदेश में कार्यक्रम आयोजित किये गए, इसी क्रम में ग्वालियर में नगर निगम ने भी सम्मान समारोह आयोजित किया। सम्मान समारोह में नगरनिगम में कार्यरत सफाईकार्म्मियों का सम्मान किया गया।  मुख्य कार्यक्रम क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 मोतीमहल पर रखा गया जहाँ संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Ashish saxena) एवं नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Shivam Varma) ने महिला सफाईकर्मियों का सम्मान किया। इस सम्मान समारोह की खास बात ये रही कि इसमें वार्ड 57 की MA तक पढ़ी सफाईकर्मी श्रद्धा को एक दिन के लिए वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) बनाया गया। उन्हें आज सफाई के कार्य से मुक्त रखा गया और सभी सफाई कर्मचारियों ने उनके निर्देशन में सफाई का कार्य किया।

महिला सफाईकर्मियों को सम्मानित करने के बाद संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना  (Ashish saxena)ने कहा कि जब बात साफ सफाई की हो रही हो तो महिलाओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। क्योंकि घर के आसपास व शहर को साफ रखने में नारी शक्ति की भूमिका सबसे अधिक महत्वपूर्ण होती है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम सभी महिलाओं को सम्मानित कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह केवल इन महिलाओं का सम्मान नहीं बल्कि शहर की सभी महिलाओं का सम्मान है।

ये भी पढ़ें – MP News: मीनाक्षी बनी मध्यप्रदेश की गृहमंत्री! लोगों की सुनी समस्याएं

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Shivam Varma) ने कहा कि शहर की साफ सफाई व्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली एवं शहर की सभी महिलाएं जो अपने अपने घरों को एवं आसपास साफ-सफाई रखती हैं उनके प्रतीक के रूप में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा नगर निगम में कार्यरत सभी महिला सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जा रहा है। यह सम्मान शहर की सभी महिलाओं का सम्मान है। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं के सहयोग से नगर निगम ग्वालियर इस बार सुरक्षा में अच्छी रैंक प्राप्त करेगा।

निगमायुक्त ने बताया कि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शहर के सभी 66 वार्डों में महिलाओं को वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO)  बनाया गया। उन्हें आज सफाई के कार्य से मुक्त रखा गया, उन्हीं के निर्देशन में संबंधित वार्ड के अन्य सभी सफाईकर्मियों ने सफाई का कार्य किया । इस अवसर पर अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव, नोडल अधिकारी एसबीएम केशव सिंह चौहान, क्षेत्राधिकारी अमित गुप्ता सहित अन्य सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 13 मोतीमहल पर आयोजित कार्यक्रम के अलावा शहर के सभी वार्डों पर आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वार्ड मॉनिटर द्वारा महिला सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया इस अवसर पर उन्हें साड़ी एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया इसके साथ ही सभी वार्डों पर सीनियर महिला सफाई कर्मचारी अथवा उच्च शिक्षित सफाईकर्मी को एक दिन के लिए डब्ल्यूएचओ (WHO) का प्रभार दिया गया।