चाय पर चर्चा: CM शिवराज को दो मंत्रियों ने बताई विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मंत्री समूह की बैठक में मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा (Discuss on Tea) करने  का फैसला करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chauhan)आज से इसकी शुरुआत कर दी। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Vishwas Kailash Sarang) और खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhra Raje Scindia)से मुलाकात की। दोनों मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को अपने अपने विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट बताई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से चाय पर चर्चा (Discuss on Tea) में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Vishwas Kailash Sarang) ने बताया कि सीएम से चर्चा में तय हुआ है कि मध्य प्रदेश में ईज ऑफ हेल्थ सर्विसेज शुरू की जाएगी। इसके तहत लोगों को समय पर गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल सके। मुख्यमंत्री के साथ ऐसे 25 बिंदुओं पर चर्चा हुई है, जिसे अगले 3 साल में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा किप्रदेश में हेल्थ मैनेजमेंट, क्रिटिकल केयर और इमरजेंसी मेडिसन के पीजी कोर्स जल्दी ही शुरू किए जाएंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री को विभाग द्वारा शुरू की जा रही “मरीज मित्र” (Marij Mitra) योजना की जानकारी दी जिसके तहत अस्पतालों में मरीजों के इलाज में आर्थिक योजना के लिए निजी संस्थाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया जाएगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....