इंग्लिश क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने लिया क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक

मानसिक हेल्थ और चोट को ध्यान में रखते हुए स्टोक्स ने यह निर्णय लिया है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। इंग्लैंड टीम के धुरंधर ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (All Rounder Ben Stokes) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (All formats of cricket) से अनिश्चितकालीन ब्रेक (Indefinite Break) लेने का निर्णय (Decision) लिया है। इस बात की जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Social platform Twitter) द्वारा दी है।यह निर्णय उन्होंने अपनी मानसिक हेल्थ (Mental Well-being) और उंगली की चोट (Index finger injury) को मद्देनजर रखते हुए लिया है।

इंग्लिश क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने लिया क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक

Video : चलती कार में अचानक लगी आग, बुजुर्ग ने कूदकर बचाई जान, युवाओं ने साहस कर किया काबू

उनके इस निर्णय के बाद मानो खेल जगत में अफरा तफरी का माहौल छा गया है। आपको बता दें अगस्त महीने में होने जा रही भारत के खिलाफ सिरीज़ (India -england series) में फैंस को बेन स्टोक्स को लेकर काफी उत्साह था। पर इस खबर के बाद यह साफ है कि फैंस को अब बेन स्टोक्स की धुआंदार बल्लेबाजी और सटीक गेंदबाजी देखने के लिए नहीं मिलेगी। इस निर्णय से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि स्टोक्स का अगले T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ना खेलना भी लगभग तय ही है।

बेनस्टोक्स के अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 71 टेस्ट मैचों में 4631 रन बनाए है, वहीं 101 वन डे और 34 T20 में उन्होंने 2871 और 442 बनाए हैं। बॉलिंग की बात करें तो स्टोक्स ने 71 टेस्ट मैचों में अब तक 163 विकेट लिए हैं, वहीं 101 वन डे मैचों और 34 T20 मैचों में उन्होंने 74 और 19 विकेट लिए हैं। आईपीएल (IPL) में बेन स्टोक्स सभी फ्रेंचाइजी (Franchise) की हमेशा पहली पसंद रहे हैं। आपको बता दें 2019 में इंग्लैंड में खेले गया वन डे वर्ल्डकप (One Day world cup) में इंग्लैंड टीम की जीत का पूरा श्रेय बेन स्टोक्स को जाता है जिन्होंने आखरी तक क्रीज़ पर जमे रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।