उपचुनाव से पहले कांग्रेस का एक्शन – पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष रामसिंह पारिया निष्कासित

जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव (Sadashiv Yadav) ने पारिया के निष्कासन की पुष्टि करते हुए कहा कि पारिया सांवेर उपचुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे।

कांग्रेस नेता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के पहले सियासी पारा हाई है। कांग्रेस भितरघातियों और विपक्ष में रहकर सत्तापक्ष की मदद करने वालों  पर बड़ी कार्रवाई कर रही है। अब मतदान के ठीक 3 दिन पहले कांग्रेस (Congress) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष रामसिंह पारिया (Former district panchayat president Ram Singh Paria) को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।वही उनकी प्राथमिक सदस्यता को भी समाप्त कर दिया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में 3 नवबंर को मतदान (Voting) और 10 को परिणाम (Result) घोषित किए जाने है। उपचुनाव में अब समय बहुत कम बचा है, ऐसे में मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सांवेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस कोई रिस्क नही लेना चाहती इसलिए पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वालों पर पैनी नजर जमाए हुए है और एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है।  जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव (Sadashiv Yadav) ने पारिया के निष्कासन की पुष्टि करते हुए कहा कि पारिया सांवेर उपचुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे। उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करते हुए प्राथमिक सदस्यता भी समाप्त कर दी  गई है।

कांग्रेस के पुराने नेता पारिया सांवेर क्षेत्र से हैं और पूर्व में जनपद पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं। कांग्रेस की इस कार्रवाई के बाद सियासी गलियारों में अटकलें है कि पारिया आज-कल में BJP का दामन थाम सकते है, अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा, उपचुनाव से पहले BJP सांवेर में मजबूत होगी। भाजपा में जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थन और शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat) को मैदान में उतारा है वही कांग्रेस ने प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) पर दांव लगाया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here