उपचुनाव से पहले कांग्रेस का एक्शन – पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष रामसिंह पारिया निष्कासित

पूर्व मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के पहले सियासी पारा हाई है। कांग्रेस भितरघातियों और विपक्ष में रहकर सत्तापक्ष की मदद करने वालों  पर बड़ी कार्रवाई कर रही है। अब मतदान के ठीक 3 दिन पहले कांग्रेस (Congress) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष रामसिंह पारिया (Former district panchayat president Ram Singh Paria) को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।वही उनकी प्राथमिक सदस्यता को भी समाप्त कर दिया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में 3 नवबंर को मतदान (Voting) और 10 को परिणाम (Result) घोषित किए जाने है। उपचुनाव में अब समय बहुत कम बचा है, ऐसे में मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सांवेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस कोई रिस्क नही लेना चाहती इसलिए पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वालों पर पैनी नजर जमाए हुए है और एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है।  जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव (Sadashiv Yadav) ने पारिया के निष्कासन की पुष्टि करते हुए कहा कि पारिया सांवेर उपचुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे। उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करते हुए प्राथमिक सदस्यता भी समाप्त कर दी  गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)