MP News: किसानों के लिए बड़ी खबर, इस दिन मिलेगी PM किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त

वीडी शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जिले जिला अध्यक्षों से बात की और साथ ही साथ प्रदेश के हर जिले से किसानों को आमंत्रित करने की बात कही है। इसके साथ ही साथ सभी मंत्री, सांसद और विधायक को इन आयोजन में शामिल होने के निर्देश दिए हैं।

किसान सम्मान निधि

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ जहां पूरे देश में किसान आंदोलन (Farmer protest) जारी है। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार (Modi government) ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (Prime Minister Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत मिलने वाली राशि की 7वीं किस्त की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में किसान सम्मान निधि की राशि किसानों (farmers) के खाते में भेजने के लिए 25 दिसंबर चुना गया है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Primeminister Narendra Modi) मध्य प्रदेश के किसानों के साथ वीसी के जरिए चर्चा भी करेंगे।

दरअसल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त की 18, 000 करोड रुपए मध्य प्रदेश सहित देश के 9 करोड़ किसान परिवारों के खाते में ट्रांसफर (trasfer) की जाएगी। मध्यप्रदेश में किसानों को यह राशि उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार ने 25 दिसंबर यानी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती का दिन चुना है।

25 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जहां एक तरफ सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के किसानों से चर्चा करते नजर आएंगे। वही यह आयोजन मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) की देखरेख में आयोजित किया जाएगा।

Read More: MP : नए प्रदेश अध्यक्ष की चर्चाओं के बीच अरुण यादव का बड़ा बयान, देखें वीडियो

इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने पदाधिकारियों की बैठक की थी। वीडी शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जिले जिला अध्यक्षों से बात की और साथ ही साथ प्रदेश के हर जिले से किसानों को आमंत्रित करने की बात कही है। इसके साथ ही साथ सभी मंत्री, सांसद और विधायक को इन आयोजन में शामिल होने के निर्देश दिए हैं।

बता दे इससे 3 दिन पहले 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के 35 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपए की राशि हस्तांतरित की थी। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के किसानों से चर्चा की थी और साथ ही तीनों कृषि कानूनों के लाभ से उन्हें अवगत कराया था।

गौरतलब हो कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 1 साल में किसानों के खाते में 6000 जमा करती है। यह तीन किस्त में जमा किए जाते हैं। केंद्र सरकार ने 2019 में यह योजना शुरू की थी। तब से अब तक इस योजना के तहत किसानों को 6 किस्ते मिल चुकी है। जबकि 7वीं किस्त के 2000 रुपए 25 दिसंबर यानी अटल दिवस के दिन मध्य प्रदेश के किसानों के खाते में डाले जाएंगे।