आबरू बचाने महिला कर्मचारी ने लगाई Shivraj से गुहार, अधिकारी पर लगाए संगीन आरोप

महिला कर्मचारी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मांग की और कहा कि मुख्यमंत्री साहब,  इस अबला की लज्जा को बचा लीजिये। क्योंकि मेरे साथ न्याय नहीं हुआ तो मैं आत्महत्या कर लूंगी।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। सूबे के सबसे बड़े आर्थिक शहर इंदौर (Indore) में आबकारी विभाग (Excise Department) में पदस्थ एक महिला कर्मचारी इन दिनों अपनी आबरू बचाने और इंसाफ की गुहार लगाने के लिए दर- दर भटकने पर मजबूर है। पीड़ित महिला ने सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) तक से मदद की गुहार लगाईं है। महिला के आरोप इतने संगीन है कि आबकारी विभाग के सहायक अधीक्षक (Assistant Superintendent of Excise Department) मुंह छिपाते फिर रहे हैं। पीड़ित महिला इंदौर के आबकारी विभाग के संभागीय उड़नदस्ता विभाग के कार्यालय के लेखा विभाग में पदस्थ है।

महिला कर्मचारी का आरोप है कि आबकारी विभाग के सहायक अधीक्षक कल्याण सिंह अलावा (Assistant Superintendent of Excise Department K S Alawa) द्वारा लगातार ये कोशिश की जा रही है किसी भी तरह से वो, उसके साथ शारीरीक संबंध बना ले और कल्याण सिंह की हर इच्छा पूरी करे। लेकिन महिला ने हर वक्त इस बात का विरोध किया तो हर समय कल्याण सिंह अलावा अपने पद का दुरुपयोग कर उसके कार्य मे अड़चने पैदा करता रहा,  बावजूद इसके महिला कर्मचारी में सहायक अधीक्षक की एक बात नहीं मानी। हालांकि समय समय पर महिला ने विभाग के आला अधिकारियों से इस बात की शिकायत की लेकिन आबकारी विभाग के किसी अधिकारी ने महिला की सहायता नहीं की और ना ही कल्याण सिंह अलावा पर कोई एक्शन लिया।

ये भी पढ़ें – Sachin Tendulkar को कोरोना ने लिया चपेट में, खुद को किया होम क्वारंटाइन

महिला का कहना है कि मैंने प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) तक शिकायत पहुंचाई लेकिन आज तक सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की तरफ से उनकी भांजी को इस मामले में कोई सहायता नहीं की गई और ना ही इस मामले के कोई पहल की गई। महिला ने चेतावनी दी है यदि उसे न्याय नहीं मिला तो उसे मरना ही पड़ेगा। पीड़ित महिला कर्मचारी ने बताया कि जब वो महिला थाने में शिकायत करने गई तो अपने पद के प्रभाव का उपयोग कर कल्याण सिंह अलावा (K S Alawa) ने महिला थाने पर भी मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया।

हालांकि, महिला के कार्यस्थल क्षेत्र में स्थित विजय नगर पुलिस ने महिला की शिकायत पर छेड़खानी सहित अन्य मामलों में केस दर्ज किया है। महिला ने बताया कि विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने मेरी पीड़ा को समझकर मुकदमा दर्ज किया है लेकिन अभी भी महिला को अंदेशा है कि अभी भी विभागीय अधिकारी कल्याण सिंह अलावा (K S Alawa) को बचाने की कोशिश में जुटे हैं और अभी तक कल्याण सिंह अलावा (K S Alawa) की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आबरू बचाने महिला कर्मचारी ने लगाई Shivraj से गुहार, अधिकारी पर लगाए संगीन आरोप आबरू बचाने महिला कर्मचारी ने लगाई Shivraj से गुहार, अधिकारी पर लगाए संगीन आरोप

महिला कर्मचारी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से मांग की और कहा कि मुख्यमंत्री साहब,  इस अबला की लज्जा को बचा लीजिये। क्योंकि मेरे साथ न्याय नहीं हुआ तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। अगर कल्याण सिंह अलावा अपने पद पर बना रहा तो वो ये जांच निष्पक्ष रूप से नहीं होने देगा क्योंकि उसके बड़े – बड़े नेताओं और प्रदेश के बड़े अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं। महिला ने आरोप लगाए कि कल्याण सिंह अलावा (K S Alawa) दलाल और रिश्वतखोर है और बड़े अधिकारी उसका इस बात पर समर्थन करते हैं क्योंकि उसकी उन अधिकारियों से उसकी सांठ गांठ है और इसी वजह से मेरी सुनवाई नहीं  हो रही है। सीएम शिवराजसिंह चौहान से मेरा निवेदन है कि मेरी पुकार सुने और मेरे साथ न्याय करे।

इधर, विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि आबकारी विभाग की महिला कर्मचारी द्वारा सहायक अधीक्षक के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दर्ज की गई और उसकी जांच की जा रही है। उन्होंने अन्य जगह भी महिला ने शिकायत की है उन सभी शिकायतों को विवेचना में लेकर जांच शुरू की गई है।

फिलहाल, महिला कर्मचारी के संगीन आरोपों के बाद सहायक अधीक्षक आबकारी कल्याण सिंह अलावा (Assistant Superintendent of Excise Department K S Alawa)मुंह छिपाते नजर आ रहा है और अब तक उसने अपनी सफाई में कुछ नहीं कहा है। महिला के आरोप संगीन हैं और वो मामा मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से मदद की गुहार लगा रही है ऐसे में सवाल ये उठता है कि कब मामा उस महिला की पुकार सुनेंगे और अपने सपनों के शहर इंदौर में आये इस मामले से कुहासे की चादर को हटाने के लिए कोई पुख्ता कदम उठाएंगे।