पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, सीएम ने जताया शोक

वरिष्ठ भाजपा नेता के निधन की खबर सुनकर कई बड़े नेता अस्पताल पहुंचे थे। वही फिलहाल उनके शव को अस्पताल सीएमसी में ही रखा गया है।

लुधियाना, डेस्क रिपोर्ट। बुधवार की सुबह गहरी शोक की खबर सामने आई है। जहाँ भाजपा के वरिष्ठ नेता का मंगलवार की देर रात निधन हो गया। भाजपा नेता सतपाल गोसाई कुछ समय से बीमार चल रहे थे। जब उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया तो उनकी मौत हो चुकी थी।

दरअसल भाजपा के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सतपाल गोसाई का मंगलवार की रात निधन हो गया। 85 वर्षीय सतपाल गोसाई का स्वस्थ्य बीते कुछ दिनों से खराब था। मंगलवार की रात उन्हें लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। अस्पताल पहुँचने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया था। वरिष्ठ भाजपा नेता के निधन की खबर सुनकर कई बड़े नेता अस्पताल पहुंचे थे। वही फिलहाल उनके शव को अस्पताल सीएमसी में ही रखा गया है।

भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के निधन की खबर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि गोसाईं लुधियाना शहर के विकास व लोगों की भलाई के लिए तक काम करते रहे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीड़ित परिवार को शक्ति देने की कामना ईश्वर से की।

बता दे कि सतपाल गोसाईं ने 1980 में भाजपा के साथ अपने राजनीतिक करिअर की शुरुआत की थी। सतपाल पंजाब के अकाली दल सहित भाजपा सरकार में मंत्री रहे। एक बार उन्हें विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया गया। वर्ष 2016 में कुछ समय के लिए सतपाल कांग्रेस में गए थे लेकिन फिर वापस भाजपा में लौट आए थे। वही सतपाल गोसाई के समर्थकों उन्हें शेर- ए – पंजाब के नाम से भी बुलाते थे।उनके निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।