Good News : महंगाई के बीच RBI की बड़ी राहत, नहीं बढ़ेंगी लोन पर ब्याज दरें

बैंक के ग्राहकों को ये राहत RBI ने लगातार 9वीं बार दी हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  महंगाई की मार झेल रहे देश के लोगों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बड़ी राहत दी है।  RBI ने एक बार फिर रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में बदलाव नहीं किया है यानि बैंक लोन पर लगने वाला ब्याज नहीं बढ़ेगा।  RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने ब्याज दरों पर लिए गए फैसलों की जानकारी सार्वजनिक की।

मौद्रिक नीति समिति की 3 दिनों तक चली बैठक के बाद RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बैठक में ब्याज दरों गए फैसलों की जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि इस बार भी RBI ने रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में बदलाव नहीं किया है। RBI के फैसले का सीधा मतलब है कि जिन लोगों ने बैंक से लोन ले रखे है उसपर लगने वाला ब्याज बढ़ेगा नहीं, जिसकी की आशंका जताई जा रही थी।

ये भी पढ़ें – Sarkari Naukri 2021: AIIMS में इन पदों पर निकली भर्तियां, सैलरी 1 लाख पार, जल्द करें एप्लाई

ये रहेगी रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट 

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 4 प्रतिशत ही रखा है मतलब इसमें कोई बदलाव नहीं किया है।  इसके साथ साथ RBI ने रिवर्स रेपो रेट में बदलाव नहीं किया है ये इस तिमाही में 3.35 प्रतिशत ही रहेगा।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोने की कीमत में उछाल, चांदी पुराने रेट पर, जानिए ताजा भाव

9 बार से नहीं बदली रेपो रेट 

बैंक के ग्राहकों को ये राहत RBI ने लगातार 9वीं बार दी हैं।  यानि RBI ने रेपो रेट 9 बार से नहीं बदली।  इससे पहले आखिरी बार भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मई 2020 में रेपो रेट घटाया था।

ये भी पढ़ें – MP High Court के नए जज बने पुरुषेन्द्र कौरव, आज करेंगे शपथ ग्रहण