SBI क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो 1 दिसंबर से देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानिए डिटेल्स

SBI अपने इस नियम की जानकारी क्रेडिट कार्ड होल्डर को मैसेज कर दे रहा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  यदि आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और विशेष कर स्टेट बैंक का क्रेडिट कार्ड(SBI Credit Card)  इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत आवश्यक है। क्योंकि 1 दिसंबर से SBI क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग (SBI Crdit Card Shopping) करना हो महंगा हो जायेगा।  बैंक ने फैसला किया है कि EMI शॉपिंग पर 1 दिसंबर से एक्स्ट्रा चार्ज लगेगा।

जानकारी के अनुसार SBI CARD  अब अपने ग्राहकों यानि कार्ड होल्डर्स से EMI ट्रांजेक्शन (EMI Transaction) के लिए 99 रुपये प्रोसेसिंग फ़ीस और टैक्स लेगी।  ये व्यवस्था 1 दिसंबर से लागू हो जाएगी।  इसका सीधा मतलब है कि यदि आप अमेजन, फ्लिप कार्ड या किसी और जगह से ऑन लाइन EMI शॉपिंग करते हैं तो आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा।

ये भी पढ़ें – PMAY: आज 1.47 हितग्राहियों को तोहफा देंगे PM मोदी, खातों में ट्रांसफर करेंगे 700 करोड़

SBI अपने इस नियम के बारे में अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को मैसेज भेजकर इसकी जानकारी दे रहा है।  मैसेज में बैंक ने लिखा – प्रिय कार्ड होल्डर , हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 1 दिसंबर से सभी मर्चेंट आउटलेट्स, वेबसाइट और एप EMI ट्रांजेक्शन पर 99 रुपये फ़ीस और टैक्स देना होगा।  हम आपके सहयोग के लिए धन्यवाद करते हैं। बैंक इसकी डिटेल जानने के लिए मैसेज के साथ लिंक भी दे रहा है।

ये भी पढ़ें – Childrens Day 2021 : नेहरू के जन्मदिन पर राहुल-प्रियंका ने शेयर की पुरानी तस्वीरें, मोदी ने दी श्रद्धांजलि