Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

PMAY: 1.47 हितग्राहियों को PM मोदी का तोहफा, खातों में 700 करोड़ रुपए ट्रांसफर

PMAY

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज 14 नवंबर 2021 बाल दिवस के मौके पर पीएम मोदी 1.47 लाख हितग्राहियों को बड़ा तोहफा दिया। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (PM Modi Video Conference) के जरिए पीएम मोदी त्रिपुरा के 1.47 लाख हितग्रहियों को ‘प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीणठ” (Pradhan Mantri Awaas Yojana, Gramin, PMAY-G) के तहत बैंक अकाउंट में सीधे 700 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिया ।यह योजना की पहली किस्त है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल रहे।वही प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।

MP News: 3 पंचायत सचिव निलंबित, 26 कर्मचारियों को नोटिस, 11 का वेतन रोका

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारा त्रिपुरा और समूचा पूर्वोत्तर बदलाव का साक्षी बन रहा है। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी गई पहली किस्त ने त्रिपुरा के सपनों को भी नया हौसला दिया है।हमारी यही कोशिश है कि देश के सामान्य मानवी को किसी भी योजना के लिए न तो भटकना पड़े और न ही उसके पैसे को किसी बिचौलिए द्वारा छीना जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना में पारदर्शी ढंग से चयन, घरों की जिओ टैगिंग, ग्रामसभा में नाम का एलान, निष्पक्ष सर्वे और DBT इसी सोच का हिस्सा है। आपको पहले की सरकारें भी याद होंगी, जहां कट कल्चर के बिना कोई काम ही नहीं होता था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)