Indore News: गर्मी शुरू होते ही आगजनी की घटनाओं का आगाज, दो स्थानों पर लगी आग लाखों का माल हुआ खाक

सोमवार रात को इंदौर के दो अलग-अलग स्थानों पर आग (fire) लग गई। जहां आगजनी की एक घटना आरएनटी मार्ग स्थित चेतक सेंटर में सामने आई वही एक अन्य घटना शहर की सबसे बड़ी अनाज मंडी में हुई जहां बारदान के एक गोदाम (godown) में आग लग गई। आगजनी में दोनो ही स्थानों पर लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया। 

Jabalpur News

इंदौर, आकाश धौलपुरे।  इंदौर (indore) में हर साल की तरह इस साल भी गर्मी (summers) शुरू होते ही आगजनी की घटनाएं सामने आने लगी है। सोमवार रात को इंदौर के दो अलग-अलग स्थानों पर आग (fire) लग गई। जहां आगजनी की एक घटना आरएनटी मार्ग स्थित चेतक सेंटर में सामने आई वही एक अन्य घटना शहर की सबसे बड़ी अनाज मंडी में हुई जहां बारदान के एक गोदाम (godown) में आग लग गई। आगजनी में दोनो ही स्थानों पर लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

यह भी पढ़ें… MP News: DSP बीएस अहरवार ने फाँसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस महकमे में हड़कंप

बता दें कि सोमवार रात को आगजनी की घटना दो अलग-अलग स्थानों पर सामने आई जहां आगजनी के चलते लाखों रुपये का माल जलकर ख़ाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दोनों स्थानों पर शार्ट शर्किट की वजह से आग लगने कि बात सामने आई है। आगजनी की पहली घटना आर.एन.टी. मार्ग की है जहां चेतक सेंटर की पांचवी मंजिल पर स्थित एक टेलीकॉम ऑफ़िस में आग लग गई। ये ऑफिस किसी किशोर गुराड़िया का बताया जा रहा है। ऑफिस में लगी आग को बढ़ता देख बिल्डिंग के सुरक्षा गार्ड ने सूचना फायर पुलिस को दी। इधर, तुकोगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार टीमों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग इमारत की ऊपरी मंजिल में लगने के कारण फायर पुलिस की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इतना ही नहीं बिल्डिंग के पीछे की तरफ से होटल श्रीमाया के आधुनिक यंत्रों के जरिये भी पानी फेंका गया तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

इधर, आगजनी की दूसरी घटना छावनी स्थित संयोगितागंज अनाज मंडी की है। जहां बारदान के एक गोदाम में शाॅर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की गोदाम से धुंआ दिखने लगा इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।  जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया ।
आगजनी की दोनों घटनाओ में जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन लाखों रुपये के माल के नुकसान की बात सामने आई है ।