Indore News: निगम आयुक्त का एक्शन- 14 कर्मचारियों का वेतन राजसात

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा उपरोक्त उल्लेखित 14 कर्मचारियो द्वारा कार्य में लापरवाही करने व बिना सूचना के कार्य स्थल से अनुपस्थित रहने पर 07 दिवस का वेतन/पारिश्रमिक भुगतान राजसात करने के आदेश जारी किये गये।

CEO

इंदौर, आकाश धोलपुरे। अधिकारी कर्मचारियों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी कर्मचारी अपने लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भी इंदौर जिले में सामने आया है। जहां बिना सूचना के 14 कर्मचारी अपने कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित रहे। जिसके बाद नगर निगम आयुक्त द्वारा कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। निगमायुक्त ने 14 कर्मचारियों के 7 दिन के वेतन राजसात करने के निर्देश दिए हैं।

नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा निगम कन्ट्रोल रूम के माध्यम से प्राप्त जानकारी अनुसार रिमूव्हल विभाग के अंतर्गत रात्रिकालीन दल व निगम के जोनल कार्यालय में रात्रिकालीन सेवा में पदस्थ 14 से अधिक कर्मचारियो द्वारा बिना सूचना व सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित पाये जाने पर माह मार्च 2021 के वेतन/पारिश्रमिक में से 07 दिवस का वेतन/पारिश्रमिक भुगतान राजसात करने के आदेश जारी किये गये।

Read More: Ratlam News: 1 सप्ताह में लोकायुक्त की दूसरी बड़ी कार्रवाई, डिप्टी रेंजर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

विदित हो कि निगम कन्ट्रोल रूम के माध्यम से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार रिमूव्हल विभाग के अंतर्गत रात्रिकालीन दल एवं विभिन्न जोनल कार्यालय पर रात्रिकालीन डयूटी में कार्यरत 14 कर्मचारी, जिनमें रिमूव्हल विभाग के प्रकाश बापु धीरे, पंकज कैलाश वर्मा, राधेश्याम बलराम गौड, सुनिल महेन्द्र कुशवाह, दीपक आलोक सिंह, सुरेश नरसिंह ठाकुर, पारू ताराचंद, सोमेन्द्र जुगलकिशोर यादव, आकाश नकवाल, झोन 4 के धीरज यादव, प्रेमनारायण पाठक, नीरज यादव, झोन 19 के संजय रघुनाथ, स्वास्थ्य कन्ट्रोल रूम के राजेश चौहान सहित कुल 14 कर्मचारी जो कि अपने कर्तव्य स्थल पर अधिकांश दिवसो में बिना सूचना/सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित रहते है।

जिससे स्पष्ट है कि उल्लेखित 14 कर्मचारियो द्वारा निगम कार्य में कोई रूचि नही है। जो कार्य के पति लापरवाही व उदासीनता प्रदर्शित करता है। इस पर आयुक्त सुश्री पाल द्वारा उपरोक्त उल्लेखित 14 कर्मचारियो द्वारा कार्य में लापरवाही करने व बिना सूचना के कार्य स्थल से अनुपस्थित रहने पर माह मार्च 2021 के वेतन/पारिश्रमिक में से 07 दिवस का वेतन/पारिश्रमिक भुगतान राजसात करने के आदेश जारी किये गये।