MP Panchayat Election: कमलनाथ का ट्वीट, सरकार बताए आखिर चाहती क्या है!

कमलनाथ ने आगे लिखा है कि "सरकार ने सदन में विश्वास दिलाया था कि बगैर ओबीसी आरक्षण के प्रदेश में पंचायत चुनाव नहीं होंगे।

kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election) के परिणामों पर निर्वाचन आयोग द्वारा लगाई गई रोक के बाद अब नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने ट्वीट (Tweet) किया है। कमलनाथ ने कहा है कि सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह आखिरकार चाहती क्या है। थोड़ी देर पहले राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) ने पंचायती राज चुनावों से जुड़ा एक बड़ा आदेश जारी किया। इस आदेश के तहत 3 चरणों में होने वाले पंचायत राज चुनावों के परिणामों पर रोक लगा दी गई है।

दरअसल इसकी वजह सुप्रीम कोर्ट (supreme court) का 17 दिसंबर का दिया गया आदेश है जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा ओबीसी वर्ग के लिए रिजर्व की गई सीटों को रीनोटिफाइड किया जाए और उसके बाद उन पर जब चुनाव हो जाएं तो सारी परिणाम एक साथ घोषित किए जाएं। इसे लेकर अब नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया है।

Read More : MP News: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, समय सीमा में हुई वृद्धि, संबल योजना के हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा है “अब मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना के सारणीकरण व निर्वाचन परिणामों की घोषणा संबंधी कार्रवाई को स्थगित कर दिया है। पता नहीं प्रदेश में पंचायत चुनाव पर असमंजस और अनिश्चितता कब समाप्त होगी?” कमलनाथ ने आगे लिखा है कि “सरकार ने सदन में विश्वास दिलाया था कि बगैर ओबीसी आरक्षण के प्रदेश में पंचायत चुनाव नहीं होंगे।

नित नए आदेशों से असमंजस का माहौल बढ़ता जा रहा है।” कमलनाथ ने सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है कि “वह आखिर चाहती क्या है, सरकार ओबीसी आरक्षण पर क्या कदम उठाने जा रही है, न्यायालय कब जा रही है, क्या निर्णय ले रही है?”