Khandwa : उपचुनाव में BJP नेतृत्व किस पर जताएगी भरोसा, चर्चा में इनके नाम!

बीजेपी द्वारा कार्यकारिणी (State Executive by BJP) के गठन के बाद 24 जून से प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होनी है।

डिप्टी सीएम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में खंडवा लोकसभा उपचुनाव (Khandwa Lok Sabha by-election) सहित आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो- शोरों से शुरू कर दी गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस (congress) की तरफ से पूर्व मंत्री अरुण यादव (arun yadav) ने खंडवा लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी पेश की है। वहीं दूसरी तरफ BJP में भी उम्मीदवार तलाशने की शुरुआत की जा चुकी है। खंडवा लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP की तरफ से अर्चना चिटनीस (Archana Chitnis) या फिर हर्षवर्धन सिंह चौहान को मुख्य चेहरा बनाया जा सकता है।

सूत्रों की माने तो बीजेपी की वरिष्ठ महिला नेता अर्चना चिटनिस को खंडवा लोकसभा उपचुनाव में दावेदार बनाया जा सकता है। दरअसल अर्चना चिटनीस इन दिनों संगठन के कार्य में काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। कई मामलों में उन्हें Active देखा गया है। चर्चाओं की माने तो अर्चना चिटनिस सुमित्रा ताई (sumitra tai) के विकल्प बनने की कोशिश में लगी हैं।

Read More: MP School: नए सत्र की कक्षाओं के लिए तैयारियां शुरू, शिक्षकों को मिला टारगेट

खंडवा लोकसभा चुनाव में खंडवा का प्रतिनिधित्व करने के सवाल पर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस का कहना है कि पार्टी के लोग पार्टी कार्यकर्ता जनसेवक बंद कर जनता के काम में लगे हुए हैं। खंडवा में नंदू भैया की जगह लेना आसान नहीं है और रही बात उपचुनाव की तो भाजपा में दावेदारी की प्रथा नहीं है। यहां हर सदस्य कार्यकर्ता है। दावेदारी की प्रथा कांग्रेस में रही है।

इधर खंडवा के नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान ने बीजेपी संगठन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा जताया है।खंडवा सहित अन्य जिलों में हर्षवर्धन सिंह चौहान कभी सक्रिय नहीं दिखे हैं। अभी फिलहाल भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य के रूप में देखा जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में हर्षवर्धन सिंह चौहान को खंडवा का चेहरा बनाने से पहले बीजेपी कई मुद्दों पर चर्चा कर सकती है। बीजेपी द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी (State Executive by BJP) के गठन के बाद 24 जून से प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि उसमें खंडवा लोकसभा उपचुनाव सहित अन्य चुनाव पर विस्तृत विचार विमर्श और चर्चा का आयोजन किया जाएगा।