EOW की बड़ी कार्रवाई, 50,000 रुपये की रिश्वत लेते नगर निगम का अधिकारी और उसका सहायक गिरफ्तार

EOW ने रिश्वत कांड में शामिल क्षेत्रीय अधिकारी मनीष कन्नोजिया के सहायक टाइम कीपर इंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

रिश्वत

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भ्रष्टाचार अफसरों (Corrupt officers) की हरकतों के कारण प्रदेश में बदनाम हो चुकी। ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के एक अधिकारी और उसके सहायक को EOW ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंग हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एसपी EOW अमित सिंह ने बताया कि प्लॉट कारोबारी अनूप कुशवाह ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा काटे गए कुछ प्लॉट्स पर बने निर्माण को अवैध बताकर क्षेत्रीय अधिकारी मनीष कन्नोजिया तोड़ने की धमकी दे रहे हैं। और नहीं तोड़ने की एवज में 3 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। सौदा दो लाख में तय हुआ और उसकी पहली किश्त 50 हजार रुपये लेने के लिए मनीष कन्नोजिया ने अनूप कुशवाह को बुलाया था।

Read More: Dhar News: ब्रेक फेल ट्राॅले ने मारी तीन अन्य वाहनों को टक्कर, हादसे में तीन घायल, दो की मौत

अनूप कुशवाह ने शारदा विहार स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में मनीष कन्नोजिया को उनके कक्ष में आज जैसे ही रुपये दिये तो बाहर पहले से तैयार EOW के अधिकारियों ने क्षेत्रीय अधिकारी मनीष कन्नोजिया को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।EOW ने रिश्वत कांड में शामिल क्षेत्रीय अधिकारी मनीष कन्नोजिया के सहायक टाइम कीपर इंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब EOW ने नगर निगम के अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा हो। पिछले साल नगर निगम के सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए EOW सुर्खियों में आई थी। जो EOW का पहला और सबसे बड़ा ट्रैप था।

EOW की बड़ी कार्रवाई, 50,000 रुपये की रिश्वत लेते नगर निगम का अधिकारी और उसका सहायक गिरफ्तार