मेडिकल टीचर्स के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की बड़ी घोषणा

मेडिकल कॉलेजों के उपचार शिक्षा एवं शोध पर चर्चा करते हुए मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जनवरी के अंतिम फरवरी के पहले सप्ताह में दो दिवसीय मंथन किया जाएगा। जहां 10 से 12 ग्रुप को तैयार कर अगले 5 सालों के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा।

doctors-across-the-country-today-will-be-on-strike

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। क्रिसमस से पहले शिवराज सरकार (shivraj government) ने मेडिकल टीचर्स (medical teachers) को बड़ा तोहफा दिया है। अब मेडिकल टीचर्स को भी चाइल्ड केयर लीव (child care leave) और अध्ययन अवकाश का लाभ मिलेगा। इसकी घोषणा चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने की है।

दरअसल गुरुवार को मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन में की गई बैठक में उन्होंने कहा कि मेडिकल टीचर को चाइल्ड केयर लीव और अध्यन अवकाश का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) की घोषणा के मुताबिक सातवें वेतनमान का एरियर (arrears) भी दिया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि वेतन में आ रही विसंगतियों को दूर करने के साथ मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को आयुष्मान योजना का भी लाभ मिलेगा।

Read More: लोक निर्माण विभाग में फिर हुआ फेरबदल, इन अधिकारियों के तबादले, देखिये लिस्ट

वहीं दूसरी तरह एसोसिएशन की सहायक प्राध्यापकों से एसोसिएट प्रोफेसर बनाए जाने की मांगों पर भी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी इस मांग को पूरा किया जाएगा। सारंग ने कहा कि विभाग के अपर मुख्य सचिव और वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और इन मांगों की पूर्ति के लिए वित्तीय परेशानियों को दूर किया जाएगा।

वही बैठक में मेडिकल कॉलेजों के उपचार शिक्षा एवं शोध पर चर्चा करते हुए मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जनवरी के अंतिम फरवरी के पहले सप्ताह में दो दिवसीय मंथन किया जाएगा। जहां 10 से 12 ग्रुप को तैयार कर अगले 5 सालों के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। वहीं मंत्री सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश में इलाज मेडिकल कॉलेज के 70% उपचार पर केंद्रित है जबकि शिक्षा एवं शोध की वजह से उच्च स्तरीय डॉक्टर के संपर्क में आएंगे जिससे मध्य प्रदेश के अस्पताल स्वयं ही अपग्रेडेड होते जाएंगे।