मध्य प्रदेश : खंडवा में साधु के साथ बदसलूकी, नरोत्तम मिश्रा ने दिए उचित कार्रवाई के आदेश

प्रदेश के खंडवा जिले से एक झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक साधु के साथ बदसलूकी की और फिर जबरन उसके बाल काट दिए। देखते ही देखते इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बदसलूकी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के खंडवा जिले से एक झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक साधु के साथ बदसलूकी की और फिर जबरन उसके बाल काट दिए। देखते ही देखते इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बदसलूकी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी होटल चलाता है और साधु के साथ उसकी कहासुनी हो गई थी। इस बीच प्रदेश के गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा की नजर में भी यह मामला आया, उन्होंने कहा, ” स्थानीय पुलिस ने मुझे सूचना दी कि खंडवा जिले के खालवा थाना क्षेत्र के पतजन गांव में एक साधु के साथ बदसलूकी की गई और उसके बाल काट दिए गए, वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई, आरोपी गिरफ्तार व जेल में, जबकि साधु ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराई है।”

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि पटाजन गांव के साप्ताहिक हाट में एक साधु भिक्षा मांग रहा था। इस दौरान वहां पर रेणुका रेस्टोरेंट के मालिक रामदास गौर का बेटा प्रवीण गौर आया और उसने साधु के बाल पकड़े और घसीटते हुए मारपीट शुरू कर दी। यह देख वहां भीड़ इकठ्ठा हो गई, जिन्होंने साधु को छुड़ाने की भी कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। मारपीट करने के बाद वह एक नाई की दुकान पर साधु को लेकर पहुंचा, जहां नाई ने साधु के बाल काटने से मना कर दिया।

इसके बाद युवक ने खुद कैंची उठाई और साधु के बाल काट दिए। हालांकि घटना की वजह किसी को पता नहीं चल सकी।

साधु  की जटा कटने के बाद कुछ लोगों ने उन्हें प्रवीण के कब्जे से छुड़ाया। जिसके बाद साधु वहां से भाग गया। साधु के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। वह कहां से आया था, कहां रहता है। अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पा रही है । पुलिस भी साधु की तलाश कर रही है