मिशन बंगाल.. अमिताभ बच्चन की सास से मिलेंगे नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम ने कहा कि जिस पश्चिम बंगाल ने देश को राष्ट्रवाद का रास्ता दिखाया और जिस बंगाल ने बंकिम चंद्र चटर्जी ,सुभाष चंद्र बोस ,रविंद्र नाथ टैगोर और रामकृष्ण परमहंस जैसे नामी-गिरामी शख्सियत दी, उस बंगाल में आज राष्ट्र विरोधी ताकतों का हावी होना शुभ संकेत नहीं है।

narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) इस बार सत्ता में आने का कोई मौका छोड़ना नहीं छोङना चाहती। इसके लिए बीजेपी ने अपने कई कद्दावर नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) पिछले 4 दिनों से बंगाल के दौरे पर थे। शुक्रवार को भोपाल वापस लौटे नरोत्तम ने मीडिया (Media) से चर्चा के दौरान ममता बनर्जी के शासन को लेकर कई कटाक्ष किए।

उन्होंने कहा कि ममता, निर्ममता का प्रतीक बन गई है और पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के लोगों को जिस तरह से संरक्षण दिया जा रहा है और भारतीयों के साथ जिस तरह का व्यवहार किया जा रहा है, वह अकल्पनीय है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी येन केन प्रकारेण सत्ता में बने रहने के लिए पश्चिम बंगाल को दिन पर दिन अंधेरे के गर्त में ढकेलती जा रही है। हालात यह हैं कि पश्चिम बंगाल में कई बड़ी इंडस्ट्रीया बंद हो गई है और लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।

Read More: Gwalior News – कार्ड लेकर निकले पिता की ट्रेन से कटने से मौत, शाम को निकलनी थी बेटे की बारात

नरोत्तम ने गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के ऊपर बंगाल दौरे के दौरान हुए हमले को लेकर भी ममता सरकार पर कड़े प्रहार किए और स्थानीय पुलिस को चेतावनी दी कि वे ममता सरकार के एजेंट के रूप में काम ना करें क्योंकि सरकारे तो आती जाती रहती हैं। नरोत्तम ने कहा कि जिस पश्चिम बंगाल ने देश को राष्ट्रवाद का रास्ता दिखाया और जिस बंगाल ने बंकिम चंद्र चटर्जी ,सुभाष चंद्र बोस ,रविंद्र नाथ टैगोर और रामकृष्ण परमहंस जैसे नामी-गिरामी शख्सियत दी, उस बंगाल में आज राष्ट्र विरोधी ताकतों का हावी होना शुभ संकेत नहीं है।

अच्छी पहल का विरोध करना कांग्रेस की आदत

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर अच्छी पहल का विरोध करना कांग्रेस की आदत बन गई है। उसने कृषि सुधार कानून ‌पर भी ठीक वैसा ही भ्रम ‌फैलाया‌ जैसा उसने CAA-NRC पर फैलाया था। जैसे वह‌ भ्रम ‌दूर हुआ, वैसे ही यह भ्रम भी‌ जल्द दूर होगा।

नशे का कारोबार करने वाले को खुली चेतावनी

इसके साथ ही नशे का कारोबार करने वाले असामाजिक तत्वों पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उनको मेरी खुली चेतावनी है कि वे या तो प्रदेश छोड़ दें या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं। लव जिहाद के मामलों में नशा भी एक बड़ी वजह है। हम नशे के सौदागरों को नेस्तनाबूद करके ही रहेंगे।

नरोत्तम ने कहा कि वे मध्यप्रदेश में रह रहे पश्चिम बंगाल के सभी निवासियों से बातचीत करके उन्हें बंगाल के हालात से अवगत कराएंगे बल्कि उन से निवेदन भी करेंगे कि बंगाल को एक बार पुन राष्ट्रवाद की धारा से जोड़ने के लिए बीजेपी के समर्थन में बंगाल में रहने वाले अपने परिचितों और रिश्तेदारों से अपील कर जनाधार तैयार करें ।इसी क्रम में नरोत्तम सबसे पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की सास और जया भादुरी की मां श्रीमती इंदिरा भादुड़ी से मिलने भोपाल उनके निवास पर जा सकते हैं।