MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CM शिवराज बुधवार को करेंगे संवाद

दूसरी लहर को देखते हुए मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद से लगातार छात्रों के मन में मार्किंग प्रक्रिया सहित कई अन्य तरह के सवाल है।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना काल में MP Board 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। रद्द करने के बाद बोर्ड परीक्षार्थियों (board examiners) को परीक्षा के अंक और नई कक्षा में प्रवेश के लिए कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे उनकी स्थिति पर ज्यादा प्रभाव पड़ा। इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivarj singh chauhan) बुधवार को 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के साथ संवाद करेंगे।

Read More: शिवराज के नए OSD को कांग्रेस ने बताया मोदी विरोधी, नरोत्तम बोले- CM से करूँगा बात

सुबह 11:00 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में बच्चों से उनके मन के सवाल पूछे जाएंगे। इस दौरान विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपने मन की बात पूछने और उसके समाधान की स्वतंत्रता होगी। वही इस कार्यक्रम में लोक शिक्षण संचालनालय, सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारी भी शामिल रहेंगे। ऑनलाइन होने वाले इस संवाद में जो विद्यार्थी, सीएम शिवराज से संवाद करेंगे, उस जिले के एनआईसी कक्ष में विद्यार्थियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: MP School: नए सत्र में प्रवेश के लिए तैयारी शुरू, ऑनलाइन होंगे आवेदन, ये होंगे नियम

इसके अलावा कार्यक्रम में विभाग के सभी अधिकारी को शामिल होने के निर्देश भी दिए गए हैं। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद से लगातार छात्रों के मन में मार्किंग प्रक्रिया सहित कई अन्य तरह के सवाल है। सीएम शिवराज विद्यार्थियों से चर्चा कर उनके सवालों का समाधान करने की कोशिश करेंगे ताकि विद्यार्थी को किसी भी दबाव का सामना ना करना पड़े।

MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CM शिवराज बुधवार को करेंगे संवाद