MP Board : 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर- 14 जुलाई को जारी होगा रिजल्ट

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी है।  माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education) ने 10वीं के रिजल्ट जारी करने की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मंडल द्वारा 10वीं का रिजल्ट (Exam result) 14 जुलाई 2021 शाम 4 बजे जारी किया जाएगा।इस बार परीक्षा में कोई छात्र फेल नहीं होगा। छात्र और अभिभावक बोर्ड की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

MPPSC: राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 25 जुलाई को होंगे पेपर

इसकी पुष्टी खुद  माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र  (MP Board) द्वारा की गई है। खास बात ये है कि इस बार MP Board 10वीं के परीक्षा परिणाम में प्रत्येक विद्यार्थियों की प्री बोर्ड तथा आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परीक्षा परिणाम तैयार किए गए हैं इसमें परीक्षा में फेल होने वाले नियमित व प्राइवेट छात्रों को 33 अंक देकर उन्हें पास घोषित किया जाएगा।इस वर्ष 10वीं परीक्षा की प्रवीण्य सूची जारी नहीं की जाएगी। वही इस बार 10वीं में साढ़े दस लाख विद्यार्थी शामिल हुए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)