MP Board: माध्यमिक शिक्षा मंडल, मप्र ने निकाली इन पदों पर वैकेंसी, जाने डिटेल्स

साथ ही आवेदक की आयु 1 जनवरी 2021 की स्थिति में 50 वर्ष से अधिक की नहीं होनी चाहिए।

MP board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में करियर काउंसलिंग (Career counseling) के लिए वैकेंसी (vacancy) निकाली गई है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 मार्च 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। वही उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया (selection process) और कार्य की अन्य शर्त को जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट (official website) पर विजिट (visit) कर सकते हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 1 अप्रैल से 31 दिसंबर 2021 तक हेल्पलाइन सेवा संचालन के लिए अनुभवी और पात्र काउंसलर के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इसके लिए आवेदन की तिथि 22 मार्च 2021 तक रखी गई है।

आवेदक अपने आवेदन माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश (Board of Secondary Education, Madhya Pradesh) भोपाल परिसर के गणित और विज्ञान शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र में समय सीमा के अंदर जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को सूचित किया गया कि निर्धारित तिथि और समय के बाद आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

Read More: दमोह के लिए अविस्मरणीय है आज का दिन – केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

शैक्षणिक योग्यता

वही मंडल द्वारा आमंत्रित आवेदन में काउंसलर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार है:-

आवेदक को यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (UGC Accredited University) से मनोविज्ञान विषय में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा अकादमिक और करियर काउंसलिंग में न्यूनतम 2 साल का अनुभव अनिवार्य है। साथ ही आवेदक की आयु 1 जनवरी 2021 की स्थिति में 50 वर्ष से अधिक की नहीं होनी चाहिए।

अन्य जानकारी के लिए आवेदक इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं: –

https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/03/326_helpline-service.pdf