MP College : 2 इंजीनियरिंग कॉलेजों में NBA ने दी इन कोर्सों को मान्यता, छात्रों को मिलेगा लाभ

जिसका फायदा प्रदेश MP College के इंजीनियरिंग छात्रों को होगा।

MP College

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में शिवराज सरकार (ShivrMPMaj government) ने छात्रों को बड़ी राहत दी है। दरअसल दो इंजीनियरिंग कॉलेज (engineering college) को National Board of Accreditation की तरफ से 4 कोर्सों को Accreditation दिया गया है। जिसका फायदा प्रदेश MP College के इंजीनियरिंग छात्रों को होगा। NBA द्वारा इन कोर्सों की अनुमति रीवा और उज्जैन के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों को सौंपी गई है।

दरअसल नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन (National Board of Accreditation) की तरफ से प्रदेश के 2 इंजीनियरिंग कॉलेज को 2022-23 के लिए चार कोर्सों का एक्रिडेशन दिया गया है। प्रदेश के रीवा-उज्जैन के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रदेश के छात्र तकनीकी शिक्षा की प्रमाणिकता प्राप्त करेंगे।

Read More: बड़ी खबर: राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

NBA द्वारा हाल ही में उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज में मैकेनिकल सहित रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज को मैग्निकल सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का एक्रिडेशन सौंपा गया है। वही रीवा-उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज के पाठ्यक्रमों को राष्ट्रीय स्तर के समकक्ष माना जाएगा।

बता देगी एनडीए की सदस्य टीम ने रीवा-उज्जैन महाविद्यालय ऑफलाइन ऑनलाइन विजिट की थी। जिस दौरान कॉलेज की गुणवत्ता सहित प्रयोगशाला और संसाधनों की जांच की गई थी। साथ ही इसका feedback भी लिया गया था। इसी तर्ज पर NBA द्वारा rewa और ujjain इंजीनियरिंग कॉलेज इन तकनीकी कोर्स को मान्यता दी गई है।

वहीं इसका फायदा कॉलेज छात्रों को होगा। बड़ी-बड़ी कंपनियां शासकीय कॉलेज में आने से रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। साथ ही तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास से छात्र नई तकनीकी ज्ञान हासिल करेंगे।