MP College: अतिथि विद्वानों के लिए राहत भरी खबर, जारी हुए कैलेंडर

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में MP College अतिथि विद्वानों (visiting scholars) के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने सभी शासकीय महाविद्यालयों में अतिथि विद्वानों को आमंत्रित करने के लिए कैलेंडर (calender) जारी किया है।अब अतिथि विद्वान फिर से अपनी योग्यता 16 से 18 अगस्त तक अपडेट (update) कर सकेंगे।

दरअसल फालेन आउट (fallen out) अतिथि विद्वानों को 28 अगस्त कॉलेज आवंटित कर दिया जाएगा। इस मामले में उच्च शिक्षा विभाग ने आमंत्रण के संबंध में कैलेंडर जारी कर दिया है। कैलेंडर के मुताबिक 20 से 27 अगस्त तक अतिथि विद्वान नई नियुक्ति और स्थानांतरण के लिए विकल्प भर सकेंगे। इसके अलावा कॉलेज (MP college) के आवंटन के लिए मेरिट (merit) के अनुसार 28 अगस्त को अतिथि विद्वानों का चयन किया जाएगा जबकि 31 अगस्त से 10 सितंबर तक उन्हें कार्यभार ग्रहण करना होगा।

Read More: कर्मचारियों के लिए राहत की उम्मीद, जल्द मिल सकती है बड़ी रकम!

मामले में अधिकारियों की मानें तो रिक्तियों के आधार पर मेरिट के अनुसार कॉलेज का आवंटन किया जाएगा। वहीं जितनी पद खाली रहेंगे। उतनी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दे अतिथि विद्वानों कब से नियुक्ति प्रक्रिया को पूरी करने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते वर्ष इस कार्य को स्थगित कर दिया गया था। वहीं प्रदेश में अब एक तरफ जहां Corona की स्थिति में सुधार हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार (shivraj government) अतिथि विद्वानों को भी राहत देने की तैयारी में है।