MP Corona: प्रदेश में कोरोना विस्फोट, 6 महीने बाद बीते 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड 1885 संक्रमित

प्रदेश में कोरोना से मरने वाले का आंकड़ा 3968 पहुंच गया है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना (corona) की रफ्तार में भारी तेजी देखी जा रही है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार राज्य शासन और प्रशासन के लिए चिंता का कारण बनी हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में 1885 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों (active patients) की संख्या बढ़कर 11000 के पार पहुंच गई है।

बता दे कि 6 सितंबर को प्रदेश में 1885 संक्रमित मिले थे। वही 6 महीने के अंदर 1 दिन में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले इंदौर (indore) में सामने आए हैं। जहां 584 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव (positive) आई है। वही भोपाल (bhopal) में 398 और जबलपुर (jabalpur) में 109 संक्रमित सामने आए हैं।

Read More: सेना में महिला अफसरों के स्थाई कमीशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

वही भोपाल में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 2987 पहुंच गई है। जबकि इंदौर में यह आंकड़ा 2523 है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 9 मरीजों की मौत हुई है। जिसमें इंदौर से 2, भोपाल, शाजापुर, रतलाम, खरगोन, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, जबलपुर से 1-1 मरीज के मौत की पुष्टि हुई है। प्रदेश में कोरोना से मरने वाले का आंकड़ा 3968 पहुंच गया है।

वही संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखकर राज्य शासन ने रविवार से बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में भी संडे लॉकडाउन (sunday lockdown) का फैसला लिया है। इसके साथ ही जिन 13 जिलों में 20 से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं। वहां कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है। गुरुवार से सिनेमा, स्विमिंग पूल को फिर से बंद कर दिया गया है। होली में सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। शादी समारोह में 50 और शव यात्रा में 20 से ज्यादा लोगों को शामिल नहीं रहने के निर्देश दिए गए हैं।