MP: कर्मचारियों की छुट्टियां हो रही निरस्त, यह है बड़ा कारण

स्वास्थ्य कर्मियों सहित कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त की जा रही है।

कर्मचारियों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश (MP) में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, NHM की तरफ से सभी जिलों के सिविल सर्जन (Civil Surgeon) और सीएमएचओ (CMHO) सहित अन्य कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त करने को कहा गया है। इसके पीछे का बड़ा कारण है स्वास्थ्यकर्मियों और कर्मचारियों का टीकाकरण करना।

दरअसल शनिवार को प्रदेश में 64 फीसद स्वास्थ्यकर्मी का ही टीकाकरण केंद्रों पर किया गया। वही पहले चरण के टीकाकरण अभियान में 10 फीसद कर्मचारी पहले दिन छुट्टी पर होने की वजह से टीकाकरण में शामिल नहीं हो सके। इस मामले में अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरफ से सभी जिले के स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त करने की बात कही गई है। वहीं जिन स्वस्थकर्मियों का टीकाकरण नहीं हो सका। उनके लिए अलग से तारीख सुनिश्चित की जाएगी।

Read More: NCL भर्ती घोटाले की गूँज पहुँची दिल्ली, पढ़िए क्या है पूरा मामला

इस मामले में मध्यप्रदेश राज्य टीकाकरण अधिकारी संतोष शुक्ला का कहना है कि 10 फीसद से अधिक कर्मचारी छुट्टी पर थे। जिसके बाद पहले दिन उन्हें टीका नहीं लगाया जा सका और अब टीकाकरण लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों सहित कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त की जा रही है।

बता दे कि मध्यप्रदेश में शनिवार को टीकाकरण अभियान के तहत सिर्फ 64 फ़ीसदी फ्रंटलाइन वर्कर्स को ही टीका लगाया जा सका जबकि 10% से ज्यादा कर्मचारी छुट्टी पर होने की वजह से टीका लगाने नहीं पहुंचे। वहीं 11% गर्भवती और 8 फीसद महिलाएं ऐसी थी जो किसी अन्य कारण से टीका लगाने नहीं पहुंची हैं। अब उनके टीकाकरण के लिए अलग से तारीख तय की जाएगी। टीकाकरण के दिन कर्मचारियों की रहने वाली छुट्टियों को भी निरस्त किया जा रहा है।