Electricity: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बदलेंगे ट्रांसफार्मर, इन्हें मिलेगी सुविधा

Pooja Khodani
Published on -
Electricity Consumers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। त्यौहारों से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए काम की खबर है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी उपभोक्ताओं (Central Zone Electricity Distribution Company Consumers)के लिए जल्द ही स्वास्थ्य शिविर के साथ शिकायत निवारण शिविर लगाने जा रही है।इन शिविरों में क्षेत्रीय विधायकों, जनप्रतिनिधियों एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा।  प्रबंध संचालक ने बकायादार उपभोक्ताओं से अपील की वे कनेक्शन कटने की अप्रिय कार्यवाही से बचें और देय तिथि से पहले बिजली बिल जमा करें।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में 20160 की बढोतरी, देखें कैलकुलेशन

प्रबंध संचालक  गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी अमले से कहा कि सभी खराब तथा जले ट्रांसफार्मर एरिया स्टोर में तत्काल भिजवाएँ।  जहाँ बार-बार वितरण ट्रांसफार्मर फेल होते हैं ऐसे स्थानों को चिन्हित कर विश्लेषण करें तथा तकनीकी खामियों को दूर किया जाए। आवश्यकता होने पर लोड के अनुसार ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जाए। खराब तथा जले मीटरों को बदला जाए तथा बिजली बिल (Electricity Bill )  का नियमित भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को विशेष सुविधा दी जाए। नॉन पेयी उपभोक्ताओं को बिजली बिल का भुगतान करने के लिए प्रेरित किया जाए तथा उन्हें कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाही से बचने के लिए अवगत करायें। सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने वाले नये बिजली कनेक्शन के आवेदनों पर समय-सीमा में कार्यवाही करें।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)