स्किन टोन के हिसाब से चुनें Lipstick Shades, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

लिपस्टिक हर महिला की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है। अगर स्किन टोन के हिसाब से इसे लगा लिया जाए तो यह बेहतरीन लुक देती है।

Lipstick Shades

Lipstick Shades: मेकअप एक ऐसी चीज है जो किसी भी व्यक्ति की खूबसूरती को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने का काम करता है। महिलाएं तो खास तौर पर मेकअप करना पसंद करती हैं। कॉलेज जाने वाली लड़कियां, ऑफिस गोइंग गर्ल्स या फिर घर में रहने वाली गृहिणी मेकअप हर किसी को पसंद होता है। अपनी सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए सभी अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं और अलग-अलग तरह से मेकअप करते हैं।

सारे मेकअप प्रोडक्ट में लिपस्टिक एक ऐसी चीज है, जिसे अगर ना लगाया जाए तो आपका लुक कभी भी कंप्लीट नहीं होगा। आप मेकअप प्रोडक्ट में कोई एक चीज ना लगाएंगे तो भले ही चल जाए लेकिन लिपस्टिक के बिना ओवरऑल परफेक्ट लुक मिलना बहुत मुश्किल काम है।

लिपस्टिक उन लोगों को भी पसंद होती है जो मेकअप नहीं करते हैं। होंठों पर लगी हल्की सी लाली सुंदरता बढ़ाने का काम करती है इसलिए हर लड़की और महिला इसे पसंद करती है। अगर स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक के सही शेड का चुनाव कर लिया जाए तो फिर सुंदरता में चार चांद लगना लाजिमी हो जाता है। अगर आप भी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो चलिए आज हम आपको स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक शेड की जानकारी देते हैं जो आपको बेहतरीन लुक देने वाले हैं।

गोरा रंग

अगर आपकी स्क्रीन का कलर साफ है यानी कि गोरा है तो आपको मीडियम टोन जैसे पिंक, पेल पीच, बेज और ऑरेंज शेड लगाना चाहिए या आपको खूबसूरत लुक देने का काम करेगा।

डार्क रंग

अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा यानी कि डार्क है तो आपको डीप टोन लगाना चाहिए। डार्क चॉकलेट, मैरून, फूशिया, वाइन, प्लम, रूबी जैसे कलर आप पर काफी सूट करेंगे।

ऑलिव टोंड

कुछ लोगों की त्वचा ओलिव टोंड वाली होती है। यह नहीं सांवले होते हैं और ना ही बहुत ज्यादा गोरे होते हैं। इस तरह के लोग अगर वायलेट या पेल लैवेंडर कलर लगाते हैं तो खूबसूरत दिखते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News