MP News: कृषि कानूनों के विरोध में आज कांग्रेस करेगी यह बड़ा काम, कमलनाथ भी रहेंगे शामिल

वहीं 23 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में कॉन्ग्रेस भोपाल में राजभवन का घेराव करने की योजना भी बना रही है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में तीनों कृषि कानूनों (farm laws) के विरोध में और किसानों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस (congress) मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आज चक्का जाम करेगी। प्रदेशभर के 500 जगहों पर कांग्रेस द्वारा दो घंटे तक चक्का जाम किया जाएगा। इसके साथ ही साथ केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की अपील की जाएगी।

इतना ही नहीं कांग्रेस चक्काजाम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी अपलोड करेगी और अधिक से अधिक लोगों को किसानों के समर्थन में जोड़ने की कोशिश करेगी। इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि किसानों के समर्थन में प्रदेश भर में माहौल बनाने के लिए कृषि कानूनों के विरोध में चक्का जाम किया जा रहा है।

इस चक्का जाम में किसान पंचायत के चंबल संभाग के किसान भी शामिल होंगे। कांग्रेस के इस चक्का जाम अभियान में पीसीसी चीफ कमलनाथ (kamalnath) और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी शामिल रहेंगे। वहीं 23 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में कॉन्ग्रेस भोपाल में राजभवन का घेराव करने की योजना भी बना रही है।

Read More: पूर्व मंत्री बोले- पुलिस को राजनीतिक संरक्षण के कारण बढ़ता है अपराध

बता दे कि सरकार और किसान नेताओं के बीच नौवें दौर की बातचीत आज दोपहर 12:00 बजे की जाएगी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) का कहना है कि सरकार खुले मन के साथ किसान नेताओं के साथ 15 जनवरी को बातचीत करेगी और इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेगी। सुप्रीम कोर्ट (supreme court) की बनाई कमेटी के सामने किसान नेता आज अपना पक्ष रखेंगे।

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 12 जनवरी को तीनों कृषि कानूनों पर रोक लगा दी थी। वहीं किसानों की समस्याओं को समझने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा 4 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया था। दूसरी तरफ किसान नेताओं का कहना है कि 26 जनवरी को किसान परेड निकालेंगे। वही 30 जनवरी को राज्यपाल का घेराव करेंगे।