MP News: पुलिसकर्मियों को शिवराज सरकार का तोहफा, जल्द मिलेगा लाभ

प्रदेश में इंदौर और ग्वालियर में काम पूरा हो चुका है जबकि राजधानी भोपाल में काम अपने अंतिम चरण में है।

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (Madhya pradesh government) ने एमपी पुलिकर्मियों (MP Police)  को होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। एमपी पुलिस की कल्याणकारी योजना के तहत पुलिस कर्मियों के लिए बनने वाले छात्रावासों का काम लगभग पूरा हो गया है। 2 महीने के अंदर इन छात्रावासों में रहने की व्यवस्था पूरी हो जाएगी। दरअसल मध्य प्रदेश पुलिसकर्मियों के बच्चे इन छात्रावासों (Hostels) में निशुल्क रह कर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश पुलिस की कल्याणकारी योजना के तहत भोपाल ग्वालियर रोड इंदौर में पुलिसकर्मियों के लिए छात्रावास बनवाए जा रहे थे। इन छात्रावासों के निर्माण के लिए करीब 6 करोड़ रूपए से शुरू किए गए थे। प्रदेश में इंदौर और ग्वालियर में छात्रावासों का काम पूरा हो चुका है जबकि राजधानी भोपाल में काम अपने अंतिम चरण में है।

ज्ञात हो कि प्रदेश के अंतिम छात्रावासों में 208 बच्चों के रहने की व्यवस्था की गई है। वहीं इन छात्रावासों का निर्माण पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा कराया जा रहा है। छात्रावासों में पुलिसकर्मियों के बच्चे को रहकर उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सुविधा मिलेगी।

Read More: नगर निकाय चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, 9 भाजपाई पार्षदों ने दिया इस्तीफा

इस मामले में पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का कहना है कि इंदौर और ग्वालियर का दौरा किया गया था। इन दोनों छात्रावासों का काम लगभग पूरा हो चुका है। जहां एक दो महीने में बच्चों को रहने की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। वहीं राजधानी भोपाल का काम जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

ज्ञात हो कि इन छात्रावासों में रहने के लिए पात्रता के कोई नियम नहीं बनाए गए हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बच्चों को रहने की सुविधा दी जाएगी। वहीं बच्चों के खाने की व्यवस्था भी छात्रावासों में की जाएगी। हालांकि अभी खाने की व्यवस्था के लिए शुल्क पर कोई निर्णय नहीं लिया गया।